पत्नी को नहीं पसंद आया पति, फोन पर बोल दिया तलाक तलाक तलाक

पत्नी को नहीं पसंद आया पति, फोन पर बोल दिया तलाक तलाक तलाक

अभी तक आपने पति द्वारा ही पत्नी को तलाक दिए जाने के बारे में सुना होगा, लेकिन उत्तर प्रदेश बरेली में एक महिला ने अपने पति को केवल इसलिए तलाक दे दिया, क्योंकि महिला को अपना पति पसंद नहीं था। महिला ने मायके जाने के बाद अपने पति को फोन पर तलाक दिया है। आपको बता दें कि तीन साल पहले ही महिला का निकाह हुआ था। पीड़ित पति ने न्याय के लिए पुलिस से गुहार लगाई है ।

बरेली के शेरगढ़ थाना क्षेत्र के एक गांव के रहने वाला फुरकान अपने गांव में ही टेलर की दुकान करता है। फुरकान का निकाह करीब तीन साल पहले अपने गांव की ही रहने वाली एक युवती से हुआ था। फुरकान का कहना है कि उसकी पत्नी शादी के बाद से ही अपनी ससुराल की जगह मायके में रहना पसंद करती है। फुरकान ने पुलिस को दिए प्रार्थना पत्र में बताया है कि उसकी पत्नी कुछ दिन पहले मायके गई तो घर मे रखे जेवर और 20 हजार रुपये भी अपने साथ ले गई।
दुकान से लौटने पर फुरकान ने पत्नी को फोन किया और घर वापस आने का समय पूछा तो वह बोली- मैं तुम्हें तलाक देती हूं। अब घर नहीं आऊंगी, क्योंकि मेरी मर्जी के खिलाफ जाकर मेरी शादी की गई है।
फुरकान ने एसएसपी को प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है। एसएसपी ने संबंधित पुलिस को जांच कर कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

महिला की ओर से पति को तलाक दिए जाने का मामला बरेलवी उलमा तक पहुंचा है। इस मामले पर मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने कहा कि शरीयत में तलाक देने का अधिकार सिर्फ पुरुष को दिया गया है। हालांकि उन्होंने कहा कि महिला उसी सूरत में तलाक दे सकती है, जब शौहर निकाह के वक्त उसको भी तलाक देने का हक दे चुका हो, वरना नहीं।

उत्तर प्रदेश ताजा समाचार देश