उत्तर प्रदेश कोविड—19 ताजा समाचार देश मुजफ्फरनगर

कोरोना के सर्वाधिक टेस्ट करने वाला राज्य है यूपी, र‍िकवरी रेट 90 फीसदी: सीएम योगी

मुजफ्फरनगर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को मुजफ्फरनगर में कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का जायजा लिया। मुख्यमंत्री ने जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ कोरोना वायरस पर समीक्षा बैठक भी की। मुख्‍यमंत्री योगी ने मीडि‍या से बातचीत में बताया कि प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट में लगातार गिरावट आई है। उन्‍होंने बताया कि पॉजिटिविटी रेट जो एक समय में 16.5 फीसदी था वो आज घटकर करीब 3.5 फीसदी रह गया है। सीएम योगी ने बताया क‍ि उत्तर प्रदेश कोरोना के सर्वाधिक टेस्ट करने वाला राज्य है, अब तक 4.5 करोड़ टेस्ट किए जा चुके हैं। वहीं, रिकवरी रेट अभी 90 फीसदी है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को मुजफ्फरनगर और सहारनपुर के दौरे पर हैं। सोमवार को सुबह 11 बजे वह हेलीकॉप्टर से मुजफ्फरनगर पुलिस लाइन पहुंचे। सीएम योगी ने कोविड कमांड सेंटरों का निरीक्षण किया। सभी व्‍यवस्‍थाओं का जायजा लेते हुए सीएम योगी ने अधि‍कार‍ियों को जरूरी दिशा निर्देश भी दिए। इसके बाद करीब साढ़े 12 बजे जिला पंचायत सभागार में अधिकारियों की बैठक की। इस दौरान कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के बारे में अधिकारियों को निर्देशि‍त क‍िया। साथ ही, अभी तक किए गए कार्यों की समीक्षा की। मुख्‍यमंत्री योगी सहारनपुर में कोविड वार्डों की जानकारी लेने के साथ अधिकारियों की बैठक भी लेंगे। सीएम के आगमन पर जिला प्रशासन ने कड़े सुरक्षा इंतजाम किए हैं।

यूपी में कोरोना कर्फ्यू के बाद से ही प्रदेश में कोरोना के मामलों में काफी कमी देखने को मिली है। बीते 24 घंटे में यूपी में कोरोना के 10,682 नए मामले सामने आए हैं, जबकि इस दौरान 24,837 लोग कोरोना से रिकवर हुए हैं। वहीं, बीते 24 घंटे के दौरान पूरे प्रदेश में 2 लाख 67 हजार से ज्यादा सैंपल की जांच हुई हैं, जिसमें 10 हजार से कुछ ज्यादा मामले ही सामने आए हैं. ये कल के मुकाबले लगभग 2 हजार कम हैं और वो भी तब जब जांच कल के मुकाबले तकरीबन 12000 बढ़ी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *