उत्तर प्रदेश ताजा समाचार देश

हाइड्रोजन गुब्बारों में कुत्ते को बांधकर उड़ाना यू-ट्यूबर को पड़ा भारी, किया गया गिरफ्तार

नई दिल्ली: दिल्ली के रहने वाले एक यू-ट्यूबर को हाइड्रोजन गुब्बारों से बांधकर अपने पालतू कुत्ते को उड़ाना भारी पड़ गया। पुलिस ने उसे जानवरों के प्रति क्रूरता के आरोप में गिरफ्तार किया है।
दिल्ली के रहने वाले यू-ट्यूबर गौरव जॉन ने कई सारे हाइड्रोजन गुब्बारों से कुत्ते को बांध दिया और उसे हवा में उड़ा दिया। उसने इस घटना का वीडियो शूट किया और अपने चैनल पर पोस्ट कर दिया। वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने गौरव जॉन के खिलाफ कार्रवाई की। इस वीडियो को गौरव ने दिल्ली के एक पार्क में शूट किया है।

वीडियो में कुत्ते को गुब्बारों से लटकाकर कुछ देर के लिए हवा में छोड़ दिया जाता है, जिसपर गौरव और उसकी मां खुशी मनाते दिखाई दे रहा हैं। वीडियो वायरल होने के बाद पशु अधिकारी संगठनों ने इस पर आपत्ति जताते हुए इस मामले की शिकायत मालवीय नगर थाने में की। हालांकि वीडियो की तीखी आलोचना होने के बाद उसे डिलीट कर दिया गया।

पुलिस ने गौरव और उसकी मां के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम की धारा 188,269,34 के तहत मामला दर्ज किया है।
मामले के तूल पकड़ने के बाद गौरव ने वीडियो डिलीट कर दिया और एक नया वीडियो जारी करते हुए सफाई देते हुए कहा कि उन्होंने सभी एहतियाती कदम उठाए हैं। उन्होंने अपने पालतू कुत्ते डॉलर को दिखाने वाले वीडियो से आहत लोगों से भी माफी भी मांगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *