आज खुलेंगी सभी बैंक की शाखाएं

आज खुलेंगी सभी बैंक की शाखाएं

मुजफ्फरनगर: जिले में शनिवार (आज) को सभी बैंकों की शाखाएं खुलेंगी। कोविड के चलते लाकडाउन में जारी आदेश को निरस्त किया गया है। सभी बैंक प्रबंधकों को शाखाएं खोलने के आदेश दिए गए हैं।

अग्रणी बैंक प्रबंधक ने बताया कि पिछले दिनों कोरोना क‌र्फ्यू में बैंक शाखाएं बंद करने की घोषणा की गई थी। शुक्रवार को उक्त आदेश निरस्त कर दिया गया है। सभी बैंक शाखा प्रबंधकों को स्पष्ट किया गया है कि अब जिले में सभी बैंकों की शाखाएं एसएलबीसी की ओर से जारी आदेश के अनुपालन में चलेंगी। शनिवार को सभी बैंक शाखाओं का परिचालन सुनिश्चित किया जाए। 2.18 लाख किसानों को मिली पीएम किसान सम्मान निधि
कोरोना काल में जनपद के 2.18 लाख किसानों के बैंक खातों में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की आठवो किस्त जारी हुई है। प्रत्येक किसान को दो हजार मिले हैं। कुल 43 करोड़ रुपये किसानों को मिले हैं। उसके मैसेज किसानों के मोबाइल पर आने शुरू हो गए हैं। किसान सम्मान निधि की आठवी किस्त से किसान खुश है। किसानों के खातों में डीबीटी के माध्यम से सम्मान निधि की किस्त पहुंची है। भूमि संरक्षण अधिकारी तुलसी राम प्रजापति ने बताया कि शुक्रवार को पीएम किसान सम्मान निधि की शासन स्तर से आठवी किस्त जारी हुई है। जिले के दो लाख 18 हजार किसानों को योजना का लाभ मिला है। बिजली कटौती से लोग परेशान गर्मी बढ़ने के साथ ही बिजली कटौती बढ़ गई है। शहर से गांव तक विद्युत आपूर्ति लड़खड़ा गई है। शहर में सुबह सात से 11 बजे तक कटौती होने से लोगों को भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है। पेयजल की समस्या भी गहरा गई है।

वैसे तो शहर में 24 और गांवों में 18 घंटे बिजली आपूर्ति का शेड्यूल है, लेकिन कई दिन से बिजली की सुबह और शाम को कटौती हो रही है। सुबह सात से लेकर 11 बजे तक बिजली नहीं आने से दैनिक कार्य प्रभावित हो रहे हैं। इतना ही नहीं शाम को पांच बजे से रात तक दो से तीन घंटे की कटौती की जा रही है। ग्रामीण अंचल में स्थिति और खराब है। निर्धारित समय से ग्रामीणों को आपूर्ति नहीं मिल रही है। साकेत निवासी अनिल वर्मा का कहना है कि बिजली की अंधाधुंध कटौती से परेशानी झेलनी पड़ रही है। विभागीय अधिकारी और कर्मचारियों से संपर्क करते हैं तो बताते हैं कि फाल्ट है। वहीं, उपकरण सही काम नहीं कर रहे हैं।

सुबह के समय कटौती होने से पेयजल की समस्या गहरा जाती है। आर्यपुरी निवासी कमलेश देवी का कहना है कि अभी भीषण गर्मी शुरू नहीं हुई है, लेकिन बिजली कटौती शुरू हो गई है। बिजली कटौती से दैनिक कार्य प्रभावित हो रहे हैं। एक्सईएन ओपी मिश्रा का कहना है कि दो-तीन दिन से बिजली आपूर्ति में दिक्कत हो रही है। कुछ स्थानों पर फाल्ट की शिकायत भी रही है, जिसके चलते आपूर्ति बाधित हुई है।

उत्तर प्रदेश ताजा समाचार देश मुजफ्फरनगर