उत्तर प्रदेश ताजा समाचार देश मुजफ्फरनगर

मस्जिद की भूमि पर कब्जे के विरोध में मारपीट व पथराव

मुजफ्फरनगर: चरथावल के शेखजादगान शर्की मोहल्ला निवासी मो. सलमान ने थाने में दी तहरीर में बताया कि उसके मकान के पास वक्फ संपत्ति पर मदरसा मस्जिद पीरशाह विलायत स्थित है। मस्जिद की कुछ भूमि खाली पड़ी है। आरोप है कि इस भूमि को वकील व जावेद पुत्र शफीक कब्जा करना चाहते थे। इसका मोहल्लावासियों ने विरोध किया। आरोप है कि शहजाद, समीर, जुबैर, आफताब, तौसीफ, आयान व जावेद ने एकराय होकर गाली-गलौच, मारपीट करते हुए पथराव किया। मामून नाम का बालक पत्थर लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने घायल को सीएचसी में भर्ती कराया। पीड़ित की तहरीर पर नौ व्यक्तियों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किया गया है। पुलिस ने आरोपित समीर को गिरफ्तार कर लिया।

खतौली के काजियान मोहल्ले के लोगों ने कोतवाली में तहरीर देकर कहा है कि मोहल्ले में कुछ लोग मीट का कारोबार करते हैं। शक है कि ये कारोबारी मृत मवेशियों का मांस बेच रहे हैं, जिससे बीमारी फैलने का खतरा बढ़ गया है। अज्ञात लोग कारोबारियों की दुकान पर मीट सप्लाई कर रहे हैं। ऐसे में मीट कारोबारियों की जांच होनी चाहिए। तहरीर देने वालों में मोहम्मद शाहिद, मोहम्मद अनवर, अरशद, शमशाद, शाहिद कुरैशी, गुलजार, फरमान आदि रहे। इंस्पेक्टर एचएन सिंह ने बताया कि तहरीर ले ली गई है। 17 कुंतल मांस के साथ तीन पकड़े
रतनपुरी थानाध्यक्ष विध्याचल तिवारी ने बताया कि पुलिस ने बड़सू रजवाहा पटरी मार्ग पर मैक्स पिकअप रोक कर जांच की तो उसमें मीट भरा मिला। पुलिस ने वाहन चालक इनाम पुत्र यामीन निवासी मंदवाड़ा-बुढ़ाना, अमन पुत्र कालू कुरैशी और खुर्शीद पुत्र फखरू निवासी मोहल्ला लाल मोहम्मद खतौली को पकड़ लिया। पुलिस ने आरोपितों का चालान कर दिया है। पशु चिकित्सा अधिकारी बड़सू डा. विनोद ढाका ने परीक्षण कर बताया कि मीट बफैलो का है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *