आरक्षी प्रशिक्षण की फाइनल रिहर्सल में शामिल हुए एसएसपी

आरक्षी प्रशिक्षण की फाइनल रिहर्सल में शामिल हुए एसएसपी

सहारनपुर: उत्तर प्रदेश पुलिस में लगभग डेढ़ सौ सिपाही शामिल हो जाएंगे। बुधवार को उनके प्रशिक्षण के बाद फाइनल रिहर्सल की गई, जिसमें एसएसपी डा. एस चन्नपा शामिल हुए। उन्होंने जवानों की सलामी ली।
पुलिस लाइन के आरआइ अजय श्रीवास्तव ने बताया कि जिले की पुलिस लाइन में 150 रिक्रूट वर्तमान में ट्रेनिग ले रहे हैं। मंगलवार को उनका प्रशिक्षण का आखिरी दिन था। बुधवार की सुबह उनकी फाइनल रिहर्सल होनी थी, जिसमें एसएसपी को आमंत्रित किया गया था। बुधवार की सुबह करीब सात बजे फाइनल रिहर्सल शुरू हुई, जिसमें 150 रिक्रूट ने भाग लिया। एसएसपी ने सभी की सलामी ली। इस दौरान एसएसपी ने रिक्रूटों से कहा कि वह अब ट्रेनिग पूरी कर चुके हैं। इसलिए उनकी पोस्टिग अब थानों और चौकियों पर होगी। इसलिए उन्हें ईमानदारी के साथ अपराध पर कंट्रोल करना है। आरआइ ने बताया कि पासिग आउट परेड का वैसे तो समय निर्धारित नहीं है, लेकिन अनुमान है कि तीन दिन के बाद पासिग आउट परेड का आयोजन किया जाएगा।
एसडीएम हिमांशु नागपाल ने सरकारी गेहूं क्रय केंद्रों पर किसान बनकर गेहूं बेचने वाले आढ़तियों व व्यापारियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है।

बुधवार को एसडीएम हिमांशु नागपाल ने बताया कि तहसील में स्थापित क्रय केंद्रों पर रबी विपणन वर्ष 2021-22 में केंद्रीकृत प्रणाली के तहत न्यूनतम मूल्य योजना के तहत गेहूं क्रय किया जा रहा है। इन केंद्र पर अभी भी अधिक मात्रा में गेहूं की खरीद हो रही है। एसडीएम ने बताया कि क्रय केंद्र प्रभारियों के माध्यम से ज्ञात हुआ कि आढ़ती व व्यापारी क्रय केंद्रों पर सक्रिय रहकर न्यूनतम समर्थन मूल्य योजना को विफल करने का प्रयास कर रहे हैं। एसडीएम ने ऐसे व्यापारियों, बिचोलियों व आढ़तियों को चेतावनी दी है कि अगर किसानों के पंजीकरण के माध्यम से क्रय केंद्रों पर उनकी संलिप्तता पाए जाने पर उनके विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उधर, एसएमआई अशोक जोशी ने कहा कि आए दिन आढ़ती किसानों के पंजीकरण पर गेहूं बेचने के लिए क्रय केंद्रों पर पहुंच रहे हैं, जिससे किसानों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

उत्तर प्रदेश ताजा समाचार देश सहारनपुर