उत्तर प्रदेश ताजा समाचार देश

जहरीली शराब पीने से अलीगढ़ में सात लोगों की मौत, जांच के लिए भेजे शराब के सैंपल

अलीगढ़: खबर उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले से है। यहां अलग-अलग गांव में जहरीली शराब पीने से करीब सात लोगों की मौत हो गई। जबकि दो व्यक्तियों की हालत अभी नाजुक बनी हुई है, जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है। शराब पीने से मौत की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए। जिसके बाद गांव के दो देसी शराब के ठेके को सील करा दिया गया है।

यह मामला अलीगढ़ जिले के लोधा थाना इलाके के करसुआ और अंडला गांव का है। प्राप्त समाचार के मुताबिक, करसुआ गांव एवं गैस प्लांट के अंदर देसी शराब पीने से लगभग 7 लोगों की मौत हो गई। स्थानीय लोगों की मानें तो मरने वालों ने गांव के ही ठेके से शराब खरीद कर पी थी। मरने वालों में दो करसुआ गांव में स्थित एसची गैस बॉटलिंग प्लांट के ड्राइवर हैं। शराब पीने से मौत की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने दो शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

वहीं, ग्रामीणों की शिकायत के बाद देसी शराब के दो ठेके को सील कर दिया गया है। यह दोनों ठेके एक ही व्यक्ति के है। साथ ही शराब के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज गए है। जांच और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा कि लोगों की मौत कैसे हुई। अलीगढ़ के जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह ने कहा कि अभी तक 7 लोगों की मौत हुई है। मामले की जांच की जा रही है, जांच में जो भी निकल कर आएगा, उसी आधार पर कार्रवाई की जाएगी।
अलीगढ़ में शराब पीने से हुई मौतों की घटना सामने आने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले का संज्ञान लिया है। सीएम योगी ने इस घटना में शामिल दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि दोषियों पर तत्काल एनएसए की कार्रवाई की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *