उत्तर प्रदेश कोविड—19 ताजा समाचार देश

नोएडा ओवर चार्जिंग करने वाले अस्पतालों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई, डीएम ने द‍िए आदेश

नोएडा: कोरोना वायरस के संक्रमण के बीच अस्‍पतालों द्वारा ओवर चार्जिंग की बढ़ती शि‍कायतों के बीच गौतमबुद्ध नगर के डीएम सुहास एल वाई ने गुरुवार को एक बड़ा आदेश जारी किया है। डीएम ने कहा है कि ओवर चार्जिंग करने वाले अस्पतालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस आदेश में प्राइवेट अस्पतालों को साफ कह दिया गया है कि कोरोना संक्रमण से पीड़ित मरीजों का इलाज करने के लिए जिले के जिन प्राइवेट अस्पतालों ने निर्धारित से ज्यादा वसूली की है, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। डीएम सुहास एलवाई ने साफ किया है कि जरूरत पड़ी तो ओवर चार्जिंग करने वाले अस्पतालों के खिलाफ एफआईआर भी कराई जाएगी। डीएम ने कहा है कि ऐसे अस्पतालों से ब्याज सहित वसूली करके पैसा मरीजों को वापस लौटाया जाएगा।

डीएम सुहास एलवाई ने कहा है कि कोरोना के इलाज में सरकार की ओर से निर्धारित की गई दरों से अधिक वसूल करने वाले अस्पतालों से ब्याज सहित धनराशि संबंधित मरीजों को वापस कराई जाएगी। डीएम ने जिले की आरडब्ल्यूए के प्रतिनिधियों के साथ कोरोना को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की। डीएम ने कहा कि जिले में कोरोना को लेकर जिन प्राइवेट अस्पतालों की ओर से सरकार की ओर से निर्धारित की गई दर से अधिक वसूली की गई है, उनके खिलाफ जिला प्रशासन सख्त कार्रवाई करेगा। इस संबंध में जिला प्रशासन की ओर से एक वॉट्सएप नंबर भी जारी किया गया था। डीएम ने कोरोना काल में अच्छा कार्य करने वाले प्राइवेट अस्पतालों की सराहना भी की।

बता दें, गौतमबुद्ध नगर में कोरोना संक्रम‍ित मरीजों की संख्या में लगातार कमी आ रही है। गुरुवार को जिले में 133 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं, जबकि छह की मौत हुई है। इसके अलावा 198 मरीज ड‍िस्‍चार्ज हुए हैं। इससे पहले बुधवार को 150 मरीज सामने आए थे और 5 मरीजों की मौत हुई है। अधिकारी लगातार कोरोना मरीजों को देखते हुए ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं। साथ ही, प्रशासन की ओर से होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों को किट भी मुहैया कराई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *