बाल अपचारी और दो कबाड़ी गिरफ्तार, लोहा-तांबा बरामद

शामली: नगर कोतवाली पुलिस ने एक बाल अपचारी व दो कबाड़ियों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से चोरी का लोहा व तांबा बरामद किया है। मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने तीनों का चालान कर दिया है।

नगर कोतवाली शामली में तैनात दारोगा जय किशोर सिंह ने बताया कि गत 25 मई को नगर कोतवाली शामली क्षेत्र के दिल्ली रोड स्थित सिटी ग्रीन मैरिज होम से बिजली का सामान व लोहा चोरी कर लिया गया था। मामले में दिनेश जैन पुत्र स्व. माणिक जैन निवासी मंडी मार्शगंज शामली ने मुकदमा दर्ज कराया था। मैरिज होम पर सीसीटीवी भी लगवाए हुए थे। पुलिस ने जांच पड़ताल कर सीसीटीवी फुटेज देखे तो उसमें एक बाल अपचारी चोरी का सामान ले जाता हुआ दिखायी दिया। इस बाल अपचारी की तलाश की गई और उसे पकड़ भी लिया। पूछताछ के बाद उसने चोरी का माल खरीदने वाले दो कबाड़ियों के नाम बताए। उन्हें पकड़ा गया। उनके पास से 18 किलो लोहा व बिजली का सामान, दो किलो तांबे का तार, तांबा तीन किलो बरामद कर लिया।

दारोगा ने बताया कि कबाड़ियों ने अपने नाम मयूर पुत्र कालू निवासी मोहल्ला तिमरशाह व असगर पुत्र महरू निवासी मोहल्ला हरेंद्र नगर शामली बताया। गिरफ्तार तीनों आरोपितों का चालान कर दिया गया है। चोरी में वांछित पुलिस ने किया गिरफ्तार पुलिस ने पांच माह से दुकान में सामान चोरी के आरोपित को चाकू समेत गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। न्यायालय ने आरोपित के खिलाफ कुर्की वारंट जारी किए थे। दो आरोपितों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। कस्बे के दिल्ली यमुनोत्री हाईवे किनारे परओरिएंट बैंक निकट मुस्तकीम अहमद की इलेक्ट्रानिक सामान व बैटरी की दुकान है। गत 26 दिसंबर की रात्रि में दुकान के पीछे दीवार तोड़कर इनवर्टर, पंखे व बैटरी चोरी कर लिए गए थे। पुलिस ने दुकानदार की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू करते हुए जांच में तीन युवकों को आरोपी पाया था। कफील उर्फ गोलू पुत्र वकील निवासी बाबू पुरा जलालाबाद देहात, मोहसिन पुत्र रईस निवासी कोटला जलालाबाद को चोरी किए सामान की बरामदगी करते पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

पुलिस ने दोनों आरोपितों को न्यायालय में पेश किया। न्यायालय ने दोनों को जेल भेज दिया था। तीसरा आरोपित सलीम उर्फ अद्दा पुत्र तहसीन निवासी कोटला जलालाबाद तभी से फरार चल रहा था। न्यायालय ने गैर जमानती वारंट कर कुर्की वारंट जारी किए थे। बुधवार सुबह में चौकी प्रभारी को सलीम के बारे में सूचना मिली। सूचना पर पुलिस ने आरोपित को चाकू समेत दबोच कर चालान किया। पुलिस चौकी प्रभारी सचिन पूनिया ने बताया कि पांच महीने पूर्व दुकान में चोरी के दो आरोपितों को पहले ही गिरफ्तार कर लिया। पांच माह से फरार वांछित को बुधवार को गिरफ्तार कर चालान किया।

Add a Comment

Your email address will not be published.