उत्तर प्रदेश कोविड—19 ताजा समाचार देश

सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट की फोटो लेने और वीडियो बनाने पर लगी रोक, विवादों के बीच सरकार ने जारी किया आदेश

नई दिल्ली: मोदी सरकार की महत्वाकांक्षी परियोजना सेंट्रल विस्टा पर लगातार उठ रहे सवालों के बीच केंद्रीय लोक निर्माण विभाग (सीपीडब्लूडी) ने इसके निर्माण स्थल पर नो फोटोग्राफी नो वीडियो रिकॉर्डिंग का बोर्ड लगा दिया है। इस परियोजना का निर्माण कार्य इंडिया गेट के पास चल रहा है। निर्माण स्थल पर जो साइन बोर्ड लगा है उसपर साफ-साफ लिखा है कि नो फोटोग्राफी, नो वीडियो रिकॉर्डिंग। वहीं एक अन्य साइन बोर्ड पर लिखा है कि यह प्रॉपर्टी आमजन के लिए नहीं है। इसलिए बिना इजाजत के अंदर प्रवेश न करें।

इस परियोजना का निर्माण कर रही CPWD से जब इन साइन बोर्डों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कुछ भी कहने से इंकार कर दिया। मालूम हो कि कोरोना काल में एक तरफ जहां सभी उद्दोग धंधे बंद हो गए, वहीं सेंट्रल विस्टा का काम लगातार जारी रहा। ऐसे में कई विपक्षी दलों ने निर्माण स्थल पर कार्य कर रहे लोगों के स्वास्थ्य पर चिंता जताते हुए केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इसे पैसे की बर्बादी करार दिया।

मालूम हो कि इस परियोजना के तहत उप राष्ट्रपति भवन, प्रधानमंत्री आवास, नए संसद भवन, एक सामान्य केंद्रीय सचिवालय का निर्माण होना है। पिछले हफ्ते केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कांग्रेस द्वारा इस परियोजना पर सवाल उठाने पर कांग्रेस पार्टी पर तीखा हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि जब यूपीए की सरकार थी तो कांग्रेस ने खुद इस परियोजना का समर्थन किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *