जल भराव की समस्या का निरीक्षण, पंप लगाकर करायी जल निकासी

जल भराव की समस्या का निरीक्षण, पंप लगाकर करायी जल निकासी

सहारनपुर। नगर निगम के अधिकारियों ने मंगलवार को शहर के विभिन्न वार्डो में अनेक स्थानों पर जल भराव की समस्या का निरीक्षण किया और जल निकासी का कार्य शुुरु कराया। कुछ स्थानों पर बुधवार से जल निकासी का कार्य शुरु होगा।
मेयर संजीव वालिया व नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह ने शहर के विभिन्न क्षेत्रों से जल भराव की शिकायतें मिलने पर मंगलवार को सहायक नगरायुंक्त व सफाई निरीक्षकों को निर्देश दिए कि वे जल भराव वाले क्षेत्रों को निरीक्षण कर जल निकासी का प्रबंध करें। इस पर सहायक नगरायुक्त अशोक प्रिय गौतम ने अपने अधिनस्थ अधिकारियों को साथ लेकर खात्ता खेड़ी, प्रकाश लोक, नंदपुरी, रामबिहार व वार्ड 26 छाबड़ा काॅलोनी में जल भराव का निरीक्षण किया और तुरंत नंदपुरी, छाबड़ा काॅलोनी व रामबिहार में पंप लगवाकर जल निकासी शुरु करायी।


सहायक नगरायुक्त ने पार्षद रमन चैधरी के साथ दबनीवाले कब्रिस्तान का भी निरीक्षण किया। पार्षद मंसूर बदर और वह कुछ अन्य लोगों ने शिकायत की थी वहां कब्रिस्तान के एक हिस्से में बारिश का पानी एकत्रित हो जाता है जिससे वहां कब्रे नीचे बैठ गयी है। इस पर सहायक नगरायुक्त ने पार्षद मंसूर बदर व पार्षद रमन चौधरी के साथ विमर्श किया। उन्होंने बताया कि मोहन नगर नाले का पानी बारिश में एकत्र होकर उधर की तरफ जोर मारता है तो ये समस्या उत्पन्न होती है। उन्होंने बताया कि निर्माण विभाग व पार्षदों के साथ विचार विमर्श कर इस समस्या का समाधान किया जायेगा।
सहायक नगरायुक्त ने कलसिया रोड़ का भी निरीक्षण किया। क्षेत्र के लोगों ने बताया कि बारिश होने पर वहां पानी सड़कों पर भर जाता है। सहायक नगरायुक्त ने बताया कि बुधवार को जलकल, निर्माण और सफाई निरीक्षकों की संयुक्त टीम के साथ पुनः निरीक्षण कर जलभराव की समस्या का हल निकाला जायेगा। सहायक नगरायुक्त ने बताया कि कुछ अन्य स्थानों पर भी जल भराव की शिकायतें मिली है, उनका भी निरीक्षण कर समाधान निकलवाया जायेगा।

उत्तर प्रदेश सहारनपुर