उत्तर प्रदेश कोविड—19 देश सहारनपुर

कोरोना चेन तोड़ने के लिए संक्रमित का समय से उपचार जरुरी : चौधरी

सहारनपुर। नगर निगम के अधिकारियों ने ब्रहस्पतिवार को अनेक वार्डो में निगरानी समितियों से संपर्क और बैठके आयोजित कर कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए अनेक दिशा निर्देश दिए और उनसे संबद्ध क्षेत्रों में सैनेटाइजेशन, सफाई, चूना छिड़काव और कोरोना संक्रमितों के संबंध में जानकारी ली।

समस्या है तो समाधान भी है, करें ज्योतिषी से नि:शुल्क बात

नगर निगम निगरानी समितियों को सक्रिय रखते हुए उनके माध्यम से लोगों को बचाव के लिए सचेत कर रहा है। नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह के निर्देश पर ब्रहस्पतिवार को अपर नगरायुक्त रविश चौधरी व प्रवर्तन दल प्रभारी कर्नल बी एस नेगी ने वार्ड 3 अशोक विहार व वार्ड 45 छिपियान सहित अनेक वार्डो में निगरानी समितियों के साथ बैठक कर समिति सदस्यों को निर्देश दिए कि वे कोरोना को लेकर बिल्कुल लापरवाही न बरते और किसी भी व्यक्ति के कोरोना संदिग्ध होने की जानकारी मिलने पर उसकी सूचना स्वास्थय विभाग या कोविड कंट्रोल रुम को दे। उन्होंने कहा कि कोरोना की चेन तोड़ने के लिए जरुरी है कि प्रत्येक कोरोना संक्रमित व्यक्ति को समय से उपचार दिलाया जाए।

रवीश चौधरी ने समिति सदस्यों को कहा कि यदि कोई पूरा परिवार कोरोना संक्रमित हो गया है और उनके घर भोजन की समस्या है तो तुरंत निगम के कंट्रोल रुम को इसकी सूचना दें ताकि उन्हें भोजन उपलब्ध कराया जा सके। इसके अतिरिक्त समिति सदस्य ये भी देखें कि कंटेनमेंट जोन में सफाई, कूड़ा उठान, सैनेटाइजेशन, फाॅगिंग, चूना व मेलाथियान का छिड़काव ठीक से हो रहा है या नहीं। अपर नगरायुक्त ने समिति सदस्यों को यह भी सुनिश्चित करने को कहा कि कोरोना संक्रमित लोगों तक कोरोना किट पहुंची है या नहीं।

अक्षय तृतीया 2021 : पांच रुपये की पांच सामग्री बना सकती है आपको धनवान

इसके अतिरिक्त प्रवर्तन दल प्रभारी कर्नल नेगी ने महानगर के अनेक क्षेत्रों में अपनी टीम और निगरानी समिति के सदस्यों के साथ जाकर डोर टू डोर कोरोना संक्रमितों से संपर्क किया और उन्हें कोरोना नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित करते हुए आश्वस्त किया कि यदि दवाई, भोजन, सफाई आदि किसी समस्या से वे निगम को अवगत करायेंगे तो उसका तुरंत समाधान कराया जायेगा। उन्होंने अशोक विहार स्थित प्राथमिक स्वास्थय केंद्र पर चलाये जा रहे टीकाकरण अभियान का भी जायजा लिया और वहां टीकाकरण के लिए मौजूद लोगों से भी बात कर फीड बैक लिया। इसके अलावा कर्नल नेगी ने अनेक कंटेनमेंट क्षेत्रों में निगम कर्मचारियों को साथ लेकर सैनेटाइजेशन का छिड़काव भी कराया। इस दौरान टीसी सागर डंग, कैलाश व राजबीर आदि भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *