मुख्यमंत्री के आगमन पर नगर निगम ने चलाया विशेष सफाई अभियान

सहारनपुर। मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर नगर निगम द्वारा शहर की साफ सफाई, चूना व मेलाथियान छिड़काव और सैनेटाइजेशन कराया गया। मुख्यमंत्री का काफिला जिन मार्गो से होकर गुजरा उसे पूरी तरह सैनेटाइज कराने के साथ साथ उस मार्ग पर विशेष सफाई अभियान चलाया गया। मेयर संजीव वालिया ने अधिकारियों के साथ स्वयं इस व्यवस्था का जायजा लिया।

सड़क किनारे के खाली प्लाटों की भी की गयी सफाई, मेयर ने लिया जायजा
मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के सहारनपुर आगमन को देखते हुए नगर निगम ने रविवार की शाम से ही तैयारियां शुरु कर दी थी। सोमवार को जहां हर रोज की तरह पूरे शहर में सफाई, सैनेटाइजेशन, चूना छिड़काव आदि कराया गया वहीं मुख्यमंत्री के काफिले वाले मार्ग पर विशेष अभियान चलाया गया। पुलिस लाईन से सर्किट हाउस और सर्किट हाउस से बड़ी नहर पुल तक सड़क किनारों और खाली पडे़ कुछ ऐसे प्लाटों की भी साफ सफाई करायी गयी जहां कूड़ा जमा किया गया था। इसके अलावा कलक्ट्रेट तिराहे से दिल्ली रोड हसनपुर चैक तक और पुंलिस लाईन गेट से सर्किट हाउस तक सड़क किनारे तथा डिवाईडरों पर लगे पेड़ों की कटाई-छंटाई तथा बिजली के खंभों पर लटके बोर्ड हटाने का काम भी किया गया। इसके अलावा उक्त मार्ग को पूरी तरह सैनेटाइजे कराने के अलावा चूना व मेलाथियान का छिड़काव भी कराया गया। मेयर संजीव वालिया ने सहायक नगरायुक्त अशोक प्रिय गौतम व मुख्य सफाई निरीक्षक अमित तोमर के साथ सोमवार की सुबह स्वयं इस सब व्यवस्था का जायजा लिया।

उधर नगरायुक्त के निर्देश पर नगर निगम प्रवर्तन दल के प्रभारी कर्नल बी एस नेगी द्वारा सोमवार को भी विभिन्न वार्डो के कंटेनमेंट जोन में जाकर कोरोना संक्रमित परिवारों से कोविड नियमों का पालन करते हुए उनके स्वास्थय के बारे में जानकारी ली और उनसे दवाओं व भोजन की उपलब्धता, तथा सफाई व सैनेटाइजेशन आदि की भी जानकारी ली। कर्नल नेगी ने उक्त परिवारों को बताया कि यदि उन्हें किसी भी प्रकार की कोई परेशानी हो तो वे निगम के कंट्रोल रुम या डीएम कंट्रोल रुम में फोन कर समस्या का समाधान करा सकते हैं।

Add a Comment

Your email address will not be published.