उत्तर प्रदेश कोविड—19 ताजा समाचार देश सहारनपुर

नगर निगम अधिकारियों ने वार्डों में जाकर लिया कोरोना हालात का जायजा

सहारनपुर। नगर निगम अधिकारियों ने बुधवार को अनेक वार्डो में जाकर निगरानी समितियों के साथ कोरोना हालात का जायजा लिया और समिति सदस्यों के साथ बैठके आयोजित कर शासन द्वारा समितियों को दिये गए नये दायित्व से अवगत कराया। उधर निगम द्वारा बुधवार को भी महानगर के प्रमुख बाजारों, मंडी समिति तथा गांव पिंजौरा बादशाहपुर सहित महानगर के सात वार्डो में रोस्टर के अनुसार सैनेटाइजेशन अभियान चलाया गया। शहर के चारों शमशानों को भी सैनेटाइज किया गया।

पिंजौरा बादशाहपुर सहित सात वार्डो में चला सैनेटाइजेशन अभियान
नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह के निर्देश पर नगर निगम अधिकारियों द्वारा बुधवार को वार्डो में जाकर कोरोना हालात की जानकारी ली तथा निगरानी समितियों के साथ बैठके आयोजित कर उन्हें शासन द्वारा समितियों को दिये गए नये दायित्व से अवगत कराया। महानगर के वार्ड 12, 14, 21 व 39 में प्रवर्तन दल प्रभारी कर्नल नेगी ने निगरानी समितियों के साथ बैठके कर उनसे कोरोना संक्रमण के हालात और संक्रमितों के संबंध में जानकारी ली। कोरोना संक्रमितों से दवाओं और भोजन की उपलब्धता के संबंध में जानकारी के अलावा निगरानी समितियों से ये भी फीड बैक लिया गया कि कोरोना संक्रमित परिवारों द्वारा कोविड नियमों का ठीक से पालन किया जा रहा है या नही। इसके अलावा समितियों के रजिस्टर भी चैक किये गए। कर्नल नेगी ने स्वयं भी निगरानी समिति सदस्यों को साथ लेकर कोरोना संक्रमित अनेक परिवारों से सीधे बात की और उनके स्वास्थय की जानकारी लेते हुए उन्हें दवाओं व भोजन आदि की उपलब्धता का भरोसा दिलाया।

कीजिए अपनी पसंद के ज्योतिषाचार्य से बात, बिल्कुल फ्री

वार्ड 12 पार्षद यशपाल पुंडीर, सुपरवाईजर गोविंद, आशा कार्यकत्री मोना व सिविल डिफेंस के जगजीवन सिंह, वार्ड 14 मंे पार्षद कुशल पठानिया, आंगनवाडी संगीता सैनी,वार्ड 21 में टीसी संचित गुलाटी, आंगनवाड़ी कार्यकत्री सीमा वालिया, सुशीला व रीता सक्सेना और आशा कार्यकत्री सरिता,ममतेश, कौशल,राजकुमारी वार्ड 39 में पार्षद प्रदीप उपाध्याय टीसी विजय कुमार, आंगनवाड़ी कार्यकत्री कमलेश, दर्शना व अनिता तथा आशा कार्यकत्री एंजीला, सोनिया,प्रेमसुधा, गीता, खुशबु व बिन्दू आदि निगरानी समिति सदस्यों को प्रवर्तन दल प्रभारी कर्नल नेगी ने गलब्स, मास्क आदि भी वितरित किये।
इसके अलावा उक्त वार्डो में कंटेनमेंट जोन के अनेक हाॅट स्पाट क्षेत्रों तथा बैंकों को भी सैनेटाइज कराया गया। निगम द्वारा रोस्टर के अनुसार बुधवार को भी सात वार्डो में सैनेटाइजेशन अभियान चलाया गया। इनमें वार्ड दो ग्राम पिंजौरा बादशाहपुर के अलावा वार्ड 22 म्युनिसपिल काॅलोनी, वार्ड 70 काजी लक्खी गेट, वार्ड 34 इलाहीपुरा, वार्ड 44 कुतुबशेर, वार्ड 41 शारदानगर दक्षिण व वार्ड 65 कमेला काॅलोनी में सैनेटाइज कराया गया। इस दौरान पिंजौरा बादशाहपुर में पार्षद ललित भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *