उत्तर प्रदेश सहारनपुर

नगर निगम करा रहा युद्ध स्तर पर रात-दिन नालों की सफाई

सहारनपुर। सहारनपुर को जलभराव से बचाने के लिए जहां बडे़ स्तर पर महानगर में नये नालों का निर्माण कराया गया है वहीं नालों की सफाई का कार्य भी युद्ध स्तर पर किया जा रहा है। दिन में चलाये जा रहे अभियान के साथ-साथ रात्रि में भी नाला सफाई अभियान चलाया जा रहा है। पिछले तीन दिन में एक दर्जन से ज्यादा बडे़ नाले साफ कराये जा चुके है।

नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि आगामी वर्षा ऋतु को देखते हुए रात दिन नालों की सफाई का अभियान चलाया जा रहा है। सहारनपुर के अनेक निचले इलाकों में जल भराव की समस्या रही है। लोगों को उससे निजात दिलाने के लिए निगम द्वारा महानगर में बड़े स्तर पर नाला निर्माण कार्य कराया गया। आजादी के बाद पहली बार इतने बडे़ स्तर पर नालों का निर्माण हुआ है। इसके अलावा शहर के सभी नालों की सफाई का अभियान शुरु कराया गया है। निगम की कुछ टीमे दिन में और कुछ टीमें रात में नाला सफाई का कार्य कर रही है। उन्होंने बताया कि जब तक सभी नाले साफ नहीं हो जाते नालों की सफाई का ये अभियान जारी रहेगा।

समस्या है तो समाधान भी है, विद्वान ज्योतिषी से फ्री में लें परामर्श

मुख्य सफाई निरीक्षक अमित तोमर ने बताया कि रात में नालों की सफाई का कार्य पिछले तीन दिन से कराया जा रहा है। पेपर मिल का करीब एक किलोमीटर लंबा नाला दो पोकलेन की मदद से साफ कराया गया है। अभी तक पेपर मिल के अलावा रात में इंडस्ट्रियल एरिया दिल्ली रोड, चिलकाना रोड, हनुमान नगर व खानआलमपुरा में नालों की सफाई का कार्य कराया गया है। इसके अलावा नवादा रोड, कलसिया रोड, गलीरा रोड, खाताखेड़ी, खानआलमपुरा व हकीमपुरा के नालों की सफाई भी दिन में चलाये जा रहे अभियान के तहत करायी गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *