उत्तर प्रदेश ताजा समाचार देश सहारनपुर

नगर निगम ने किया सफाई कर्मियों का कोरोना योद्धा के रुप में सम्मान

सहारनपुर। महानगर को कोरोना महामारी से बचाने के लिए लगातार जूझ रहे सफाई कर्मियों को नगर निगम की ओर से मेयर संजीव वालिया, नगरायुक्त ज्ञानेन्द्र सिंह व सहायक नगरायुक्त अशोक प्रिय गौतम, भाजपा महानगर अध्यक्ष राकेश जैन आदि ने कोरोना योद्धा के रुप में माल्यार्पण कर सम्मानित किया और उन्हें तोलिया, साबुन, सैनेटाइजर, मास्क और गलब्स आदि भेंट करते हुए उनके कार्य की सराहना की।

नगर निगम द्वारा सोमवार को वार्ड 16 नवीन नगर में पार्षद नरेश रावत व अंकुर अग्रवाल के संयोजन में आयोजित कार्यक्रम में सफाई, चूना व मेलाथियान छिड़काव करने वाले सफाई कर्मियांे को निगम की ओर से माल्यार्पण कर सम्मानित किया गया। सभी को कोरोना से बचाव के लिए साबुन, तोलिया, सैनेटाइजर, मास्क, गलब्स आदि भेंट किये गए। मेयर संजीव वालिया ने सभी सफाई निरीक्षकों, सफाई नायकों व सफाई कर्मियों तथा सैनेटाइजेशन और फागिंग अभियान में लगे कर्मचारियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि वही वास्तविक कोरोना योद्धा है, उनकी जितनी प्रशंसा की जाए कम है। पार्षदों के सहयोग और उनके अथक परिश्रम का ही परिणाम है कि पूरे शहर में सफाई व्यवस्था दुरुस्त है, ईद पर की गयी व्यवस्था की उलेमाओं ने भी सराहना की है। निगम बिना किसी भेदभाव के हर वार्ड में सफाई के अलावा सैनेटाइजेशन और फागिंग रोस्टर के अनुसार करा रहा है।

समस्या है तो समाधान भी है, विद्वान ज्योतिषी से फ्री में लें परामर्श

नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह ने कहा कि निगम का प्रयास है कि प्रत्येक वार्ड में हर गली के हर घर तक सफाई और सैनेटाइजेशन व चूना छिड़काव कराया जाए। इसके अलावा टेली मेडिसिन और जरुरतमंदों को भोजन पहुंचाने आदि सेवा कार्य भी निगम समान रुप से कर रहा है। निगरानी समितियां भी बेहतर काम कर रही है। निगम द्वारा समितियों को थर्मल स्कैनर, आॅक्सीमीटर, गलब्स व मास्क और सैनेटाइजर उपलब्ध कराये गए है। यदि किसी समिति द्वारा और मांग की जा रही है तो उसे भी पूरा कराया जा रहा है।

भाजपा महानगर अध्यक्ष राकेश जैन ने कहा कि नगर निगम ने कोरोना काल में अनेक नये आयाम स्थापित किये है जिसकी सराहना शहर की जनता भी कर रही है और प्रदेश स्तर पर भी हुई है। लेकिन कुछ पार्षद अपनी पार्टी के एजेंडे पर कार्य करते हुए अधिकारियों की आलोचना के बहाने से निगम को बदनाम करने की कोशिश कर रहे है। लेकिन उनकी ये कोशिश कामयाब नहीं होगी। जनता जानती है कि ऐसे लोग सस्ते प्रचार के लिए औछे हथकंडे अपनाते रहे हैं। पार्षद नरेश रावत ने कहा कि कुछ पार्षद कोरोना की आड़ में सेवा के बजाये औछी राजनीति कर रहे है और आपदा को राजनीति के लिए अवसर मान रहे है, इसकी निंदा की जानी चाहिए।

पार्षद अंकुर अग्रवाल ने कहा कि निगम अधिकारी हर रोज वार्डो में पार्षदों से मिलकर हालात का जायजा ले रहे हैं लेकिन कुछ विपक्षी पार्षद अधिकारियों की आलोचना के बहाने भाजपा के निगम बोर्ड को बदनाम करने की साजिश कर रहे है। सेवा काल में छोटी सोच किसी भी पार्षद को शोभा नहीं देती। कार्यक्रम में सफाई निरीक्षक आशीष, सफाई नायक प्रकाश के अलावा राजकुमार, मोंटू, सुलेख, अंकित, रिंकू,, दीपक, मोनू, बाबूराम, शिमला, रेखा, सुषमा, सुरेशो, जयचंद, बंटी, शुभम को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर भाजपा हकीकत मंडल अध्यक्ष मनीष सचदेवा, प्रताप मंडल अध्यक्ष नीरज शर्मा, चंद्रकिशोर अरोड़ा व मनोज आदि भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *