नगर निगम ने कोरोना से बचाव के लिए सफाई कर्मियों को वितरित की दवाएं

नगर निगम ने कोरोना से बचाव के लिए सफाई कर्मियों को वितरित की दवाएं

सहारनपुर। नगर निगम ने सोमवार को अपने सभी सफाई कर्मियों को कोरोना से बचाव के लिए दवाएं वितरित करते हुए उनके समर्पण की प्रशंसा की। इसके अलावा कंटेनमेंट जोन में निगरानी समितियों की मदद से कोविड संक्रमित परिवारों से रुबरु होकर उन्हें कोविड नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित किया और दवाइयों की उपलब्धता, सैनेटाइजेशन व चूना आदि के छिड़काव संबधी जानकारी ली। नगर निगम द्वारा सोमवार को भी महानगर के सभी कंटेनमेंट जोन, सरकारी कार्यालयों, प्रमुख बाजारों, मंडी समिति व रोस्टर के अनुसार 14 वार्डो को सैनेटाइज कराया गया।

निगम अधिकारियों ने कोविड संक्रमित परिवारों से दवा, सैनेटाइजेशन की ली जानकारी

निगम द्वारा आज नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह के निर्देश पर सोमवार को नगर निगम द्वारा अपने सभी कर्मचारियों को कोरोना से बचाव के लिए दवाएं वितरित की गयी। सहायक नगरायुक्त अशोक प्रिय गौतम ने बताया कि इन दवाओं में आईवर मैक्टिन, जिंक व विटामिन सी की टेबलेट शामिल रही। सैनेटाइजर, साबुन व मास्क पहले ही वितरित किये जा चुके हैं। उन्होंने सफाई कर्मियों के समर्पण और कर्तव्यनिष्ठा की सराहना करते हुए कहा कि सहारनपुर महानगर की सफाई व्यवस्था को यदि शासन स्तर पर आज सराहा जा रहा है तो उसका श्रेय उन्हीं को है।

निःशुल्क ज्योतिषी से बात करे

उधर नगरायुक्त के निर्देश पर प्रवर्तन दल प्रभारी बी एस नेगी ने अनेक वार्डो के कंटेनमेंट जोन में कोविड संक्रमित परिवारों से वार्ता कर उनसे दवाओं की उपलब्धता, सफाई, कूड़ा उठान, सैनेटाइजेशन, चूना व मेलाथियान छिड़काव आदि की जानकारी ली और उन्हें कोविड नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित किया। नेगी ने संक्रमित परिवारों को बताया कि कोई समस्या हो तो वे निगम के कंट्रोल रुम को फोन कर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। इस दौरान सिविल डिफेंस के नवीन सैनी भी मौजूद रहे। कर्नल नेगी ने वार्ड 24 में निगरानी समिति की एक बैठक कर समिति सदस्यों को भी निरंतर सक्रिय रहने के लिए प्रेरित किया। बैठक में सफाई निरीक्षक प्रकाश चंद, सिविल डिफेंस के नवीन सैनी, आशा कार्यकत्री सुषमा देवी, कुसुम शर्मा व अलका रानी तथा सिविल पुलिस के विनोद शर्मा व रविकुमार मौजूद रहे।

अक्षय तृतीया 2021 : पांच रुपये की पांच सामग्री बना सकती है आपको धनवान

सैनेटाइजेशन प्रभारी अमित तोमर ने बताया कि सोमवार को भी महानगर के सभी कंटेनमेंट जोन, सरकारी कार्यालयों, प्रमुख बाजारों, मंडी समिति व रोस्टर के अनुसार 14 वार्डो को सैनेटाइज कराया गया। रोस्टर के अनुसार फाॅगिंग भी करायी जा रही है। उन्होंने बताया कि हर रोज की तरह सभी शमशानों को भी सैनेटाइज कराया जा रहा है ताकि दाह संस्कार करने आने वाले लोग संक्रमण से बचे रहें।

उत्तर प्रदेश सहारनपुर