उत्तर प्रदेश सहारनपुर

निगरानी समिति कोरोना लक्षणयुक्त मरीजों को उपलब्ध करा रही मेडिकल किट

सहारनपुर। नगर निगम ने पार्षदों के सहयोग से विभिन्न वार्डो में निगरानी समितियों के साथ बैठके कर लक्षणयुक्त मरीजों को देने के लिए मेडिकल किट उपलब्ध करायी। कर्नल नेगी सभी अशाओं व आंगनवाडी कार्यकत्रियों को असली कोरोना योद्धा बताते हुए उन्हें भी सैनेटाइजर, मास्क आदि का वितरण किया।
नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह के निर्देश पर प्रवर्तनदल प्रभारी कर्नल बी एस नेगी ने वार्ड 22, वार्ड 35, वार्ड 43, वार्ड 65 में निगरानी समितियों के बैठक की, और मेयर संजीव वालिया व नगरायुक्त के निर्देश पर उन्हें सैनेटाइजर व मास्क उपलब्ध कराये। कर्नल नेगी ने लक्षणयुक्त मरीजों के उपचार के लिए आशा कार्यकत्रियों व आंगनवाड़ियों को मेडिकल किट भी उपलब्ध करायी। नेगी ने मेडिकल किट देते हुए सभी कार्यकत्रियों से कहा कि एक किट का अर्थ है एक जिन्दगी। अतः उनका वितरण बड़ी एहतियात के साथ किया जाए। उन्होंने कहा कि निगरानी समिति के सभी सदस्य असली कोरोना योद्धा है, उन्हें स्वयं को बचाते हुए दूसरों को बचाना है।


वार्ड 22 में पार्षद भूरा सिंह प्रजापति की अध्क्षता में निगरानी समिति की बैठक के अलावा एक कोरोना पाजेटिव को कर्नल नेगी ने स्वयं अपने हाथ से मेडिकल किट उपलब्ध करायी। बैठक में डाॅ. देवीचंद धीमान, सीमा व सुपरवाइजर प्रकाश आदि शामिल रहे।

वार्ड 35 बाजार मोरगंज में निगरानी समिति की बैठक में पार्षद प्रतिनिधि नितिन सिंघल, बाजार मोरगंज अध्यक्ष दिनेश जैन, व्यापारी नेता शैलेंद्र भूषण गुप्ता, पवन गोयल, जयदीप जैन, पार्षद मानसिंह जैन के अलावा मधुबाला व सोशन आदि आंगनवाडी और आशा शामिल रही।

वार्ड 65 कमेला काॅलोनी में पार्षद शाहिद, टीसी सलीम, सायरा, रेशमा प्रवीन व शहजाद आदि निगरानी समिति सदस्य शामिल रहे। वार्ड 43 सराय हिसाबुद्दीन में निगरानी समिति की बैठक समिति अध्यक्ष पार्षद मंसूद बदर की अध्यक्षता में प्राथमिक पाठशाला में हुयी।

बैठक को संबोधित करते हुए मंसूर बदर ने कहा कि कोरोना से बचाव का रास्ता टीकाकरण और कोविड नियमों का पालन करना है। सफाई निरीक्षक आनंद कुमार ने कहा कि किसी को कोई समस्या हो तो वह उनसे संपर्क कर सकता है।

बैठक में नजमा, ज्योति, रजिया,शहाना,संदीपा, अल्पना, शबीना, रिहाना, फरजाना, लक्ष्मी, सुरेखा बहार जुबैरी, सोनू जैदी, चैधरी नानू, नय्यर जुबैरी, हादी जुबैरी, शाह हारुन आदि आशा व आंगनबाडी कार्यकत्रियां तथा सिविल डिफंेस से नीना शर्मा और करमवीर से पुलिस विभाग के लोग शामिल रहे। सफाई नायक अब्दुल गफ्फार व बिलाल अंसारी आदि भी शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *