कोरोना से जंग जीतने को डोर टू डोर थर्मल स्क्रीनिंग जरुरी

कोरोना से जंग जीतने को डोर टू डोर थर्मल स्क्रीनिंग जरुरी

सहारनपुर। नगर निगम अधिकारियों ने शुक्रवार को महानगर के अनेक वार्डो में पार्षदों की अध्यक्षता में निगरानी समितियों की बैठक कर उन्हें सैनेटाइजर व मास्क आदि वितरित किये और कोरोना से जंग जीतने के लिए डोर टू डोर थर्मल स्क्रीनिंग पर जोर दिया। समितियों से संक्रमित परिवारों की जानकारी लेने के साथ उनके रजिस्टर भी चैक किये गए।


नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह के निर्देशानुसार निगम के प्रवर्तन दल प्रभारी कर्नल बी एस नेगी ने वार्ड 15 रेलवे काॅलोनी में पार्षद चंद्रजीत सिंह निक्कू, वार्ड 16 नवीन नगर में पार्षद नरेश रावत, वार्ड 17 गढ़ी मलूक में पार्षद पिंकी गुप्ता व वार्ड 19 नुमायश कैंप में पार्षद रमेश छाबड़ा की अध्यक्षता में निगरानी समितियों की बैठक कर समिति सदस्यों को सैनेटाइजर व मास्क वितरित किये।

देश के विद्वान ज्योतिषी से फ्री में लीजिए ज्योतिषीय परामर्श, क्लीक करें

वार्ड 15 की बैठक में पार्षद चरणजीत सिंह निक्कू के अतिरिक्त सुपरवाइजर कैलाश, आशा कार्यकत्री रेशमा व भावना,वार्ड 16 में पार्षद नरेश रावत, टीसी सागर डंग, आशा कार्यकत्री प्रीति शर्मा व सीता देवी, वार्ड 17 में पार्षद पिंकी गुप्ता के अतिरिक्त सफाई निरीक्षक नत्थीलाल, सफाई नायक सोनी आजाद, आशा कार्यकत्री संगीता व शाजिया तथा आंगनवाडी कार्यकत्री रजनी, वार्ड 19 में पार्षद रमेश छाबड़ा,सुपरवाइजर अमन कुमार सहित सभी सदस्य शामिल रहे। इसके अलावा वार्ड नंबर एक ओजपुरा, वार्ड नंबर 18 लेबर काॅलोनी, वार्ड 26 मानकमऊ, वार्ड 20 जनकपुरी में भी निगरानी समितियों के साथ बैठक की।
कर्नल नेगी ने समिति सदस्यों को अपने रिकाॅर्ड अपडेट रखने पर जोर देते हुए उनके रजिस्टर भी चैक किये। उन्होंने कहा कि कोरोना से जंग जीतने के लिए ये जरुरी है कि डोर टू डोर सभी लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाए। और जो भी कोरोना लक्षणों या संदिग्ध लक्षणों वाला व्यक्ति मिले उसे दवाओं की किट उपलब्ध कराये तथा उसकी सूचना जिला स्तरीय कोविड कंट्रोल रुम या स्वास्थय विभाग को दे। साथ ही ये भी देंखे कि उसके पास घर पर अलग से क्वारंटीन रहने की व्यवस्था है या नहीं। यदि किसी के पास ऐसी व्यवस्था नहीं है तो उसकी सूचना कोविड कंट्रोल रुम को दे ताकि उसे क्वारंटीन सेंटर भिजवाया जा सके। उन्होंने सभी सदस्यों से अपने अपने क्षेत्र में लोगों को कोविड नियमों का पालन कराने के लिए भी प्रेरित किया। कर्नल नेगी ने जेल चुंगी के पास जनता रोड सहित अनेक स्थानों पर स्वयं भी अनेक कोरोना मरीजों से सीधी बात कर उनसे दवाओं की उपलब्धता तथा अन्य जानकारियां ली।

उत्तर प्रदेश कोविड—19 ताजा समाचार देश सहारनपुर