कोविड-19: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया सहारनपुर का भ्रमण

कोविड-19: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया सहारनपुर का भ्रमण

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वह कोरोना वायरस से प्रभावित लोगों को हौंसला देने के लिए आए हैं। उन्होंने लोगों से कहा कि वह घर से बाहर न निकले और संक्रमण को रोकने के लिए हर प्रकार से सावधानी बरते।
आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्नाथ आज दोपहर सहारनपुर पहुंचे। वह अपने निर्धारित समय से सहारनपुर पहुंचे। सर्किट हाउस में अल्प विश्राम के बाद योगी आदित्यनाथ ने सहारनपुर में कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का जायजा लिया। मुख्यमंत्री ने जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ कोरोना वायरस पर समीक्षा बैठक भी की। मुख्‍यमंत्री योगी ने मीडि‍या से बातचीत में बताया कि प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट में लगातार गिरावट आई है। उन्‍होंने बताया कि पॉजिटिविटी रेट जो एक समय में 16.5 फीसदी था वो आज घटकर करीब 3.5 फीसदी रह गया है। सीएम योगी ने बताया क‍ि उत्तर प्रदेश कोरोना के सर्वाधिक टेस्ट करने वाला राज्य है, अब तक 4.5 करोड़ टेस्ट किए जा चुके हैं। वहीं, रिकवरी रेट अभी 90 फीसदी है।
सीएम योगी ने कोविड कमांड सेंटरों का निरीक्षण किया। सभी व्‍यवस्‍थाओं का जायजा लेते हुए सीएम योगी ने अधि‍कार‍ियों को जरूरी दिशा निर्देश भी दिए। इस दौरान कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के बारे में अधिकारियों को निर्देशि‍त क‍िया। साथ ही, अभी तक किए गए कार्यों की समीक्षा की। शाम करीब चार बजे उन्होंने सर्किट हाउस में दूर से ही मीडिया को संबोधित किया और कहा कि केंद्र और राज्य सरकार कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने में हर संभव कदम उठा रही है। उन्होंने कहा कि हाई रिस्क कैटेगिरी के लोग घर से बाहर न निकले। घर में भी मास्क का प्रयोग करें। हाई रिक्क में शामिल लोग घर से बाहर निकलने से परहेज करें।
दो गज की दूरी का पालन करें। ये उनके स्वयं के लिए आवश्यक है। दो गज की दूरी का पालन ही हमें कोरोना के संक्रमण से बचाएगा। इससे कोविड संक्रमण की चेन को तोड़ने में मदद मिल सकती है।

उत्तर प्रदेश कोविड—19 ताजा समाचार देश सहारनपुर