सहारनपुर

निगरानी समितियों की सक्रियता ही टूटेगी कोरोना की चेन: नगरायुक्त

सहारनपुर। नगर निगम ने कोरोना की चेन तोड़ने के लिए निगरानी समितियों को और ज्यादा सक्रिय करने की मुहिम को तेज कर दिया है। निगम के प्रवर्तन दल ने आठ वार्डो में निगरानी समितियों के साथ बैठक कर समितियों को और अधिक चैकन्ना रहने पर जोर दिया तथा सैनेटाइजर, मास्क व गलब्स आदि वितरित किये। समितियों से थर्मल स्कैनिंग व सैनेटाइजर आदि की जानकारी के अलावा उनके रजिस्टर आदि भी चैक किये गए।

समस्या है तो समाधान भी है, विद्वान ज्योतिषी से फ्री में लें परामर्श

नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह ने कहा है कि डोर टू डोर थर्मल स्क्रीनिंग कर लक्षण युक्त मरीजों को हाथ के हाथ मेडिकल किट उपलब्ध कराने और लगातार चूना, मेलाथियान व सैनेटाइजर छिड़काव से महानगर में सकारात्मक परिणाम सामने आने लगे है। उन्होंने कहा कि यदि जनता और पार्षदों के सहयोग के साथ निगरानी समितियों की सक्रियता इसी प्रकार बनी रही तो जल्दी ही कोरोना की चेन पूरी तरह टूट जायेगी।

उन्होंने पार्षदों व निगरानी समिति सदस्यों से सहयोग बनाये रखने की अपील करते हुए कहा कि हम कोरोना की दूसरी लहर से आखिरी लड़ाई लड़ रहे है, हमें इस लड़ाई को हर कीमत पर जीतना है। उन्होंने प्रवर्तन दल प्रभारी व अन्य निगम अधिकारियों को निर्देश दिए किये कि वे वार्डो में निगरानी समितियों के साथ अपनी बैठकों में तेजी लाने के अलावा कोरोना संक्रमित परिवारों से रुबरु होकर हालात का जायजा लें।

नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह के निर्देश पर निगम के प्रवर्तन दल प्रभारी कर्नल नेगी ने अपनी टीम के साथ महानगर के आठ वार्डो, वार्ड 24, वार्ड 45,वार्ड 49, वार्ड 50, वार्ड 51, वार्ड 52, वार्ड 53 और वार्ड 54 में पार्षदों की अध्यक्षता में निगरानी समितियों के साथ बैठक कर हालात का जायजा लिया और समिति सदस्यों को सैनेटाइजर, गलब्स व मास्क आदि का वितरण किया।

वार्ड 24 गोविंद नगर में पार्षद पुनीत चैहान, सफाई निरीक्षक प्रकाश चंद, आंगनवाडी व आशा कार्यकत्री अमिता गुप्ता,सुषमा व अलका सैनी के अतिरिक्त सिविल डिफेंस के मनीष शर्मा, वार्ड 45 छिपियान में पार्षद हाजी बहार अहमद, सफाई निरीक्षक अमरीश, आंगनवाडी कार्यकत्री हीना चांद, व सिविल डिफंेंस के शाहिद हसन, वार्ड 49 मुबारकशाह में पार्षद प्रतिनिधि सईद सिद्दकी, सुपरवाइजर विकास, आंगनवाडी व आशा कार्यकत्री उर्मिला और शर्मिष्ठा के अलावा सिविल डिफंेस के नवीन सैनी आदि शामिल रहे। कुछ पार्षदों की शिकायत थी कि उनकी समिति से संबद्ध आशा कार्यकत्री नहीं आ रही हैं, उनके स्थान पर दूसरी नियुक्त की जाएं।

इसके अलावा वार्ड 50 हकीकत नगर में पार्षद अमित त्यागी, सुपरवाइजर नीरज कुमार तथा आंगनवाड़ी व आशा कार्यकत्री संयोगिता और मोनिका, वार्ड 51 रानी बाजार में पार्षद शहजाद, सुपरवाइजर विनोद, आशा व आंगनवाड़ी कार्यकत्री निशा व सरोज, वार्ड 52 किला नवाबगंज में पार्षद मेहराज बानो ,टीसी अजय, आंगनवाडी व आशा कार्यकत्री अनिता व रुपा सैनी, वार्ड 53 प्रतापनगर में पार्षद मनोज जैन, सुपरवाइजर रामकिशन, आंगनवाड़ी कार्यकत्री सुनीता व अनिता तथा वार्ड 54 नूरबस्ती में पार्षद मेहराज बानो, टीसी प्रवेश व आशा कार्यकत्री रुचि आदि बैठकों में शामिल रही। इन वार्डो में कुछ कार्यकत्रियों का कहना था कि उन्हें उन्हीं के क्षेत्रों में रखा जाएं इससे वे और ज्यादा बेहतर परिणाम दे सकेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *