जून तक टैक्स जमा कराने पर 20 प्रतिशत की छूट

जून तक टैक्स जमा कराने पर 20 प्रतिशत की छूट

सहारनपुर। नगर निगम ने कोरोना कफर्यू के बीच कर दाताओं की सुविधाओं के लिए नगर निगम में सुबह तीन घंटे के लिए कैश काउंटर खोल दिया है। करदाता आनलाइन भी टैक्स जमा कर 20 प्रतिशत की छूट का लाभ उठा सकते हैं।
नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि महानगर के अनेक करदाताओं ने निगम के कंट्रोल रुम तथा व्यक्तिगत रुप से फोन कर ये जानना चाहा था कि वे अपने भवन का टैक्स कहां और कैसे जमा कर सकते हैं। करदाताओं की इस समस्या के समाधान के लिए निगम परिसर में प्रात: 09 बजे से दोपहर 12 बजे तक कैश काउंटर खोल दिया गया है। उन्होंने बताया कि जो भी करदाता निगम में टैक्स जमा करना चाहते है वे उक्त समय सीमा में टैक्स जमा कर सकते हैं।
नगरायुक्त ने बताया कि निगम के कैश काउंटर पर 30 जून तक टैक्स जमा कराने वाले करदाताओं को 15 प्रतिशत की छूट का लाभ प्राप्त होगा। उन्होंने बताया कि करदाता आॅनलाईन भी टैक्स जमा करा सकते हैं, आनलाइन पर 20 प्रतिशत छूट का लाभ प्राप्त होगा। कर अधीक्षक विनय शर्मा ने बताया कि छूट का लाभ पिछले बकाया पर नहीं वर्तमान वित्तिय वर्ष यानि 2021-2022 पर ही मिल सकेगा। जून माह के बाद टैक्स जमा कराने पर 5 प्रतिशत का लाभ कम हो जायेगा।

उत्तर प्रदेश सहारनपुर