Regional

Saharanpur News: निकाय चुनाव से पहले हाथी की सवारी कर सकते हैं दो पूर्व मंत्री

Saharanpur News: चुनावी बेला में नेताओं का पाला बदलना बताए जाते हैं। कोई नई बात नहीं है। दिलचस्प ये है कि सहारनपुर (Saharanpur News) में नगर निकाय चुनाव से पहले दो दिग्गजों की बहुजन समाज पार्टी में एंट्री हो सकती है। यह दोनों नेता पूर्व में मंत्री रह चुके हैं। हाल ही में पूर्व विधायक इमरान मसूद के हाथी की सवारी करने के बाद से ही ये कयास लगाए जा रहे हैं। (Saharanpur News) हालांकि, बसपा सुप्रीमो की ओर से अभी पूरी तरह से हरा सिग्नल नहीं दिया गया है।

Saharanpur News

Saharanpur News

आपको बता दें कि इन दिनों सियासी सरगर्मियां बढ़ गई लगती हैं। हाल ही में उपचुनाव हुए और अब निकाय चुनाव सिर पर है। ऐसे में सभी दलों के नेताओं की कसरत तेज हो गई है। खासकर नगर निगम के मेयर और पालिकाओं तथा पंचायतों में चेयरमैन की कुर्सी के लिए सभी दलों में दावेदारों की लंबी-लंबी फेहरिस्त बन चुकी है। इसी के साथ पाला बदलने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। कुछ छुटभैया नेता इधर से उधर भी
हो चुके हैं। लेकिन, सहारनपुर की सियासत में दो दशक से ज्यादा वक्त से अपनी पकड़ और पहचान बनाने वाले दो दिग्गजों को भी कुछ-कुछ होने लगा है।

नंगे पैर घूमना हेल्थ के लिए फायदेमंद या नुकसानदायक? जानें चौंकाने वाली बातें Benefits Of Walking

Saharanpur News

बता दें कि ये दो दिग्गज कई-कई बार के एमएलए ही नहीं सूबे की सरकारों में मंत्री भी रहे हैं। दिलचस्प ये है कि दोनों दिग्गज हाथी की पहले ही सवारी कर चुके हैं। अब इनका बसपा में आना तय माना जा रहा है। दरअसल, पिछले दिनों जब पूर्व विधायक इमरान मसूद ने लखनऊ जाकर बसपा ज्वाइन की और मायावती का आशीर्वाद लिया तो वेस्ट यूपी खासकर सहारनपुर के सियासी गलियारों में तूफान उठ गया। मुस्लिम-दलित समीकरण साधने के अलावा अन्य बिरादरी को भी बसपा पुनः अपने पाले में करना चाहती है। जैसा कि मायावती ने इमरान की ज्वाइनिंग के वक्त कहा था कि अब पार्टी के पुराने लोगों को फिर से जोड़ा जाएगा। उनके इस कथन की संजीदगी समझनी होगी। बसपा के सहोदर संगठन इस दिशा में काम तेज कर चुके हैं। कि होता क्या है।

Saharanpur News

सहारनपुर के दो पूर्व मंत्रियों की इंट्री पर इमरान मसूद भी सहमत हो गए हैं। क्योंकि उनके बसपा में शामिल होने से पार्टी को निकाय चुनाव में मजबूती मिलेगी। सूत्रों का कहना है। कि मायावती भी लगभग राजी हो गई हैं। लेकिन, पत्ते अभी नहीं खोले जा रहे हैं। सटीक जानकारी यह भी है कि मेयर सीट पर इन्हीं दो पूर्व मंत्रियों को तरजीह दी जा सकती है। मसलन, इनके परिवार की किसी महिला को मेयर पद के लिए बसपा मैदान में उतार सकती है। अगर भाजपा ने मेयर पद के लिए वैश्य बिरादरी पर दांव लगाया तो इस बिरादरी से बसपा भी अपना कंडीटेट उतार सकती है। दूसरे नगर पालिकाओं और नगर पंचायतों में मजबूती के लिए बसपा अगर अपने पुराने झंडाबरदार को वापस बुलाती है तो उसके लिए काफी मुफीद हो सकता है। हालांकि, अभी पक्के तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता लेकिन, इस दिशा में बसपा के कारकुन कई कदम आगे बढ़ चुके हैं। बाकी वक्त बताएगा।

Like our Facebook page to stay updated with entertainment, lifestyle, and fun news.

Follow on Google News.

Recent Posts

Condom Sale in UP : यूपी के इन 5 जिलों में दिल्ली- मुंबई से ज्यादा बिकते हैं निरोध

Condom Sale in UP: आपको यह बताने की जरुरत तो नहीं कि कंडोम किस लिए… Read More

4 weeks ago

Mayawati : मायावती के घर बजेगी शहनाई, भतीजे की हुई सगाई

Mayawati: उत्तर प्रदेश से बड़ी खबर आ रही है। यह खबर दलित नेत्री और बहुजन… Read More

1 month ago

Income Tax सरकार ने दी बड़ी राहत, टैक्स छूट का ऐलान!

Income Tax: इनकम टैक्स सभी के लिए एक जरूरी टैक्स है। (Income Tax) मध्यम वर्गीय… Read More

1 month ago

Corona Virus के उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 3,421 हुई

Corona Virus : भारत में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण (Corona Virus) के 157… Read More

1 month ago

Kanpur बुरे फंसे सपा विधायक इरफान सोलंकी, अब क्या हुआ

Kanpur News : उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur ) में आपराधिक मामलों में जेल में बंद… Read More

1 month ago

Politics : तो क्या अखिलेश और मायावती भी शामिल होंगे भारत जोड़ो यात्रा में!

Politics News : लखनऊ। कांग्रेस ने आगामी 3 जनवरी को (Politics) उत्तर प्रदेश में दाखिल… Read More

1 month ago