Saharanpur News : जल्दी ही सहारनपुरवासियों को मिलेगा एक बेहतर शहर देंगे: मण्डलायुक्त

Saharanpur News : मण्डलायुक्त डॉ. लोकेश एम. ने शहर के लोगों को भरोसा दिलाया है कि स्मार्ट सिटी के जो कार्य बन्द पड़े थे उन्हें शुरू कराया जा रहा है। जल्दी ही सहारनपुर के लोगों को हम एक बेहतर शहर देंगे। जिसमें आप सुकून के साथ रह सकें। उन्होंने कहा कि नगरायुक्त और निगम के अन्य अधिकारियों के साथ हमने एक मज़बूत टीम बनायी है तथा मेयर वालिया जी के सहयोग से शहर के लोगों को जल्दी ही स्मार्ट सिटी की योजनायें साकार होती दिखायीं देंगी।
मण्डलायुक्त नगर निगम द्वारा आयोजित दीपावली मेले के दौरान जनमंच में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भागीदारी करने वाले कलाकारों और दर्शकों को सम्बाोधित कर रहे थे। इससे पूर्व मण्डलायुक्त डॉ. लोकेश एम., मेयर संजीव वालिया व नगरायुक्त ज्ञानेन्द्र सिंह आदि ने दीप प्रज्ज्वलित कर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर नगर निगम की ओर से मण्डलायुक्त, मेयर व नगरायुक्त द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्यों के लिए पर्यावरणविद् डॉ. एस.के. उपाध्याय, समाजसेवी जयनाथ शर्मा, राधा स्वामी सत्संग आश्रम के एस.पी. ग्रोवर, श्री साईं परिवार के सौरभ बब्बर, समाजसेवी रूही अंजुम, महिला संगम समिति की ममता सिंघल, नाट्य एकेडमी की संरक्षक मृदुला जोशी, शिक्षाविद् डॉ. अश्वनी मोहन और युवा समाजसेवी अर्चित अग्रवाल को स्मृति चिन्ह आदि देकर सम्मानित किया गया। नगरायुक्त ज्ञानेन्द्र सिंह ने सभी अतिथियों का स्वागत और मेयर संजीव वालिया ने आभार व्यक्त किया।
रंजना नैब के निर्देशन में वैष्णवी नृत्यालय द्वारा शिव तांडव की यादगार प्रस्तुति से कार्यक्रमों का शुभारम्भ हुआ। सुषमा बजाज के निर्देशन में बजाज इन्टरनेशनल स्कूल द्वारा स्वच्छ भारत पर आधारित नृत्य और नाटक की प्रस्तुति बेजोड़ रही। प्रिया बजाज के निर्देशन में पाईनवुड स्कूल द्वारा स्वतंत्रता सेनानियों विशेषकर सुभाष चन्द्र बोस के आजादी की जंग में महत्त्व को दर्शाते हुए यह संदेश दिया गया कि हमारी आज की दीपावली और खुशियां उन स्वतंत्रता सेनानियों की ही देन हैं। पाईनवुड की प्रस्तुति को खूब सराहा गया। योगेश पंवार के निर्देशन में नाट्य एकेडमी द्वारा एक आम आदमी की भ्रष्ट व्यवस्था के खिलाफ लड़ाई को दर्शाते हुए दी गयी प्रस्तुति ने दर्शकों से वाहवाही लूटी। अभि धीमान के निर्देशन में मानसी गुरूकुल द्वारा पुलवामा की शहादत के बदले पर आधारित नृत्य नाटिका प्रशंसनीय रही। जसलीन कौर द्वारा स्वच्छता पर आधारित नुक्कड़ नाटक, संदीप शर्मा द्वारा स्वनिधि येाजना पर आधारित निर्देशित और अभिनीत शॉर्ट फिल्म दर्शकों को स्वच्छता और प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना का संदेश देने में सफल रही। शिवानी सिंघल के निर्देशन में ओम डांस एकेडमी व एरॉन एजूकेशन वैल्फेयर सोसायटी द्वारा बाल परिधान प्रस्तुति बेमिसाल और शानदार रही। स्पेस सोसायटी के मदन भारती और उनकी टीम द्वारा प्रस्तुत मैजिक शो ने दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। संचालन राकेश शर्मा और संदीप शर्मा ने किया।