सहारनपुर कांग्रेस के दो विधायकों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के थाना बेहट क्षेत्र में हैडपंप की राजनीति ने सहारनपुर की राजनीति में भूचाल सा ला दिया है। पुलिस ने धरना दे रहे कांग्रेस के दो विधायकों को गिरफ्तार कर लिया है। कांग्रेस विधायक नरेश सैनी, विधायक मसूद अख्तर को गिरफ्तार करने से सहारनपुर की राजनीति का माहौल एकदम गरम हो चुका है।

आपको बता दें कि सहारनपुर के थाना बेहट क्षेत्र के एक मोहल्ले में सरकारी हैंडपंप को प्रशासन ने उखाड़ दिया था उसको लेकर कांग्रेस के लोग पिछले कई दिनों से आंदोलित हैं और इसी मामले को लेकर कांग्रेसी विधायक नरेश सैनी और मसूद अख्तर ने धरना भी दिया था, लेकिन प्रशासन की सूझबूझ से दोनों पक्षों को समझाने का प्रयास किया गया। आज कांग्रेस के दोनों विधायक को गिरफ्तार करने से सहारनपुर की राजनीति में भूचाल सा मच गया है। एक तरफ हिंदू संगठन तो दूसरी तरफ कांग्रेस के नेता हैंडपंप को लगाने और ने लगाने की मांग पर अड़े हुए हैं।

सहारनपुर कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय सचिव इमरान मसूद पकड़े गए दोनों विधायकों को छुड़ाने के लिए पहुंचे सहारनपुर पुलिस लाइन, उनके साथ भारी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता भी मौके पर मौजूद है।

मंगलवार की सुबह जैसे ही विधायक नरेश सैनी और मसूद अख्तर अपनी कार से बेहट में पहुंचे तो अपर जिलाधिकारी एसबी सिंह की मौजूदगी में पुलिस ने उन्हें रोक किया। इस दौरान अधिकारियों से विधायक की नोकझोंक भी हुई, जिसके बाद दोनों विधायको को पुलिस ने एसडीएम बेहट की कार में बैठाने का प्रयास किया। कुछ देर के लिए विधायक सड़क पर ही धरना देकर बैठ गए। इसके बाद दोनों  विधायकों को कार में बैठाकर सहारनपुर की तरफ भेज दिया गया। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी भी की।

एसपी देहात अतुल शर्मा का कहना है कि विधायकों को वापस सहारनपुर भेजा गया है, वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।