मानसून सीजन में घने बालों के लिए माधुरी दीक्षित इस्तेमाल करती हैं होममेड ऑयल

नई दिल्ली: मानसून सीजन में बालों का झड़ना आम बात है। झड़ते बालों को लेकर महिलाएं क्या कुछ नहीं करती हैं। लेकिन केमिकल वाले प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने के बाद भी बालों का झड़ना बंद नहीं होता है। एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित अपने बालों की देखभाल के लिए घरेलू चीजों का इस्तेमाल करती हैं। एक्ट्रेस बालों की देखभाल के लिए होममेड ऑयल का इस्तेमाल करती हैं। चलिए जानते हैं होममेड ऑयल बनाने का तरीका।

होममेड ऑयल बनाने का तरीका
मजबूत और घने बालों के लिए माधुरी दीक्षित होममेड ऑयल का इस्तेमाल करती हैं। माधुरी दीक्षित ऑयल बनाने के लिए नारियल तेल, प्याज का रस, मेथी दाना और करी पत्ता लें। तेल बनाने के लिए सबसे नारियल तेल को गर्म करें। अब इस गर्म तेल में मेथी दाना डालें। एक मिनट बाद आप तेल में प्याज का पेस्ट और करी पत्ता डालकर मिक्स करें। ऑयल को धीमी आंच पर पकाएं। इसके बाद तेल को ठंडा होने के बाद इसे छान लें। बालों की मसाज करें।

होममेड केयर टिप्स
होममेड ऑयल का इस्तेमाल करने से दोमुहें बाल निकल जाएं।
होममेड ऑयल लगाने हीट से डैमेज बाल ठीक हो जाते है।
इस तेल को लगाने बालों की जड़ो मजबूत होती हैं।

माधुरी दीक्षित ने बताया है कि बालों में तेज तेज कंघी नहीं करना चाहिए। एक्ट्रेस ने बताया है कि गीले बालों में कभी कंघी नहीं करनी चाहिए। बालों को नॉरमल सुखने देने। बाल सुलझाने के लिए चौड़े दांत वाली कंघी का इस्तेमाल करना चाहिए।