जहरीली शराब पीने से अंबेडकर नगर में हुई 5 लोगों की मौत, पड़ोसी जिले के बॉर्डर से खरीदकर लाए थे

अंबेडकर नगर: खबर उत्तर प्रदेश के अंबेडकर नगर जिले से है। यहां जहरीली शराब के सेवन से पांच लोगों की मौत हो गई। जबकि चार लोगों की हालत नाजुक है। शराब पीने से पांच लोगों की मौत होने की सूचना मिलने के बाद पुलिस-प्रशासन ने हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि ये लॉकडाउन में आजमगढ़ जिले के बॉर्डर से देसी शराब खरीदकर लाए थे।

ये मामला जैतपुर थाना क्षेत्र के मखदूमपुर की चौहान बस्ती का है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोनू चौबे आजमगढ़ जिले की सीमा पर स्थित मिट्टूपूर बाजार से देसी शराब लेकर आया था। रविवार को सोनू चौबे के अलावा बगल के गांव मखदूमपुर के रहने वाले राम शुभम चौहान, अमित चौहान, जैसराज, महेश ने भी शराब पी थी। शराब पीने के बाद सभी की हालत बिगड़ने लगी। तबीयत बिगड़ने के बाद आनन-फानन में इन्हें प्राइवेट अस्पतालों में भर्ती कराया गया।

इलाज के दौरान अमित चौहान की मौत हो गई। जबकि सोनू चौबे व सेवानिवृत्त सूचना अधिकारी राम शुभग चौहान ने अगले दिन दम तोड़ दिया। वहीं, शराब पीने से हुई मौत की घटना को ग्रामीणों ने छिपाकर आनन-फानन में तीनों शवों का अंतिम संस्कार कर दिया। हालांकि, शराब पीने से मौत की जानकारी सपा विधायक सुभाष राय ने पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और दो शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

डीएम सैमुअल पॉल और एसपी आलोक प्रियदर्शी ने गांव जाकर मामले की जांच शुरू कर दी है। डीएम ने बताया कि शराब पड़ोसी आजमगढ़ जिले के मिट्टूपूर से लाई गई थी। मामले की जानकारी आजमगढ़ के डीएम को दी गई है। साथ ही गांव में सर्च अभियान चलाया जा रहा है। सपा नेता सिद्धार्थ मिश्रा का आरोप है कि आबकारी विभाग की निष्क्रियता के चलते लोगों की जानें गई हैं। मृतकों के परिजनों को 20 लाख का मुआवजा मिले। साथ ही दोषी पुलिस और आबकारी अधिकारी के खिलाफ केस दर्ज किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

इस खास राखी से चमक सकती है आपके भाई की किस्मत Raksha bandhan 2022 Raksha Bandhan 2022 : भूल जाएं भद्रा को, इस शुभ मुहूर्त में बंधवाएं राखी Daily Horoscope August 11, 2022 : Thursday Aries, Taurus and other zodiac signs Aaj ka Rashifal | दैनिक राशिफल 11 अगस्त 2022 | दिन गुरुवार