चेहरे की चर्बी से बिगड़ने लगी है शक्ल? इन टिप्स पाएं छुटकारा Facial Fat

Facial Fat : How To Reduce Facial Fat: बढ़ते हुए वजन को कम करने के लिए हम कई (Facial Fat) बार पूरा जोर लगा देते हैं, जिसमें हेवी वर्कआउट और स्ट्रिक्ट डाइट शामिल है, जिससे पेट और कमर की चर्बी कम करने में मदद मिलती है. (Facial Fat) कई लोग खास तरह के बेल्ट पहनकर पेट का शेप छिपा लेते हैं, लेकिन चेहरा एक ऐसी चीज है तो सभी की नजर में आ जाता है. ऐसे में अगर आपको डबल चिन या चेहरे में चर्बी बढ़ जाए, तो इससे फेस की ब्यूटी (पर काफी बुरा असर पड़ता है. ऐसे में आखिर क्या किया जा सकता है.

Facial Fat

Facial Fat

चेहरे की चर्बी (Facial Fat) और डबल चिन (Double Chin) को हटाने के लिए आपको हजारों-लाखों खर्च करने की जरूरत नहीं, इसके लिए आप घर में उपाय कर सकते हैं. आप ये जानकर हैरान रह जाएंगे कि फेशियल योग (Facial Yoga) के जरिए इस परेशानी को दूर किया जा सकता है. आइए नजर डालते हैं उन 3 उपायों पर.

लॉयन पोज (Lion Pose): इस पोज में आप पूरा ताकत लगाकर अपने जुबान को बाहर निकालें और मुंह में हवा भरकर जीभ को दाएं और बाएं घुमाएं, ऐसा करने से आपरे चेहरे की त्वचा में कसावट आएगी और चेहर की एक्ट्रा चर्बी भी दूर हो जाएगी.

Popular TV actress कम उम्र की फेमस इंडियन टीवी स्टार

Miss India 2022 बेहद खूबसूरत है 21 साल की सिनी शेट्टी, मदहोश कर देंगी PIC

Facial Fat

बैलून पोज (Ballon Pose): अपने डेली लाइफ में कुल्ला करने के लिए आप इस तरह के पोज जरूर बनाते होंगे. इसके लिए आप मुंह में जितना मुमकिन हो हवा भर लें. फिर भरी हुई हवां को अंदर रखते हुए मुंह को दाएं-बाएं घुमाएं. अगर आप ऐसा दिन में 5 से 7 बार करेंगे तो न सिर्फ डबल चिन (Double Chin) से छुटकारा मिलेगा, बल्कि जबड़े की हड्रियां भी मजबूत हो जाएंगी.

फिश पोज (Fish Pose): इस तरह के योग में आप अपने गालों को भीतर की तरह खींचें और मछली की तरह का शेप बना लें. बचपन में आप खेल-खेल में इस तरह की शक्ल बनाते होंगे, वही आज आपके काम आ सकता है. ऐसे योग से न सिर्फ फेस से एक्सट्रा फैट दूर होता है, बल्कि मसल्स में कसावट आती है और झुर्रियां भी दूर हो सकती हैं.

Mouni Roy ने दिखाईं कातिलाना अदाएं, कमर पर बंधे धागे ने खींचा सबका ध्यान

डेनिम शॉर्ट्स में मलाइका अरोड़ा ने ढाया कहर, फोटो देख आप रह जाएंगे दंग actress malaika arora

Facial Fat

फेशियल योग (Facial Yoga) करने के और भी कई तरीके हैं. इन सभी का मकसद चेहरे की मूवमेंट को बढ़ाना है. इससे फेशियल एक्टिविटीज बढ़ जाती हो और भी धीरे-धीरे आपको मनचाहा रिजल्ट मिलने लगता है. .

देश, दुनिया, मनोरंजन की खबरों से अपडेट रहने के लिए और ज्ञानवर्धक जानकारी के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक  करें।

Google News पर हमसे जुड़ने के लिए हमें यहां क्लीक कर फॉलो करें।