Weather Updates: दिल्ली- NCR में गर्मी से मिलेगी निजात, शुरू होगा बारिश का सिलसिला

Weather Updates:  गर्मी की गिरफ्त में उत्तर भारत (Weather Updates) को बहुत जल्द उमस और ‘लू’ से आजादी मिलने वाली है। भारतीय मौसम विभाग ने अपने (Weather Updates) ताजा अपडेट में कहा है कि दिल्ली में बस दो दिन के बाद से मानसून की बारिश का सिलसिला प्रारंभ होगा क्योंकि मानसून तेजी से मूव कर रहा है, जिसकी वजह से दिल्ली में मानसून 16 जून को दस्तक दे सकता है इसलिए आज से प्री-मानसून गतिविधियां प्रारंभ होंगी,दिल्ली आज हल्की बारिश होने और तेज हवाओं के चलने के आसार हैं।

Weather Updates

हालांकि आज भी दिल्ली का अधिकतम तापमान 43 डिग्री और न्यूनतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के आस-पास ही रह सकता है। मौसम विभाग ने कहा है कि अब तेजी से दिल्ली-एनसीआर के मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा और तापमान में कमी आएगी।

Weather Updates

जहां दिल्ली का ये हाल है, वहीं दूसरी ओर यूपी, बिहार, उत्तराखंड, एमपी में भी मौसम में परिवर्तन हो सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक 15 से लेकर 20 जून के बीच यूपी में जोरदार बारिश होने के आसार हैं और हो सकता है ये बारिश प्री-मानसून ना होकर मानसूनी बारिश हो। हालांकि राज्य में आज भी पारा चालीस पार ही रहने वाला है।

वहीं दूसरी और से मानसून के कारण मुंबई, गोवा, कोंकण और पूर्वोत्तर में जमकर बारिश हो रही है तो वहीं दूसरी ओर आज भी असम, मेघालय, सिक्किम में भारी बारिश के आसार हैं। तो वहीं आग उगल रहे राजस्थान पर भी इंद्र देवता मेहरबान हो गए हैं, कल से वहां भी प्री-मानसून एक्टिविटी देखने को मिली है, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है। राजस्थान में अगले 2 दिनों तक बारिश का सिलसिला जारी रहेगा।

तो वहीं मौसम की जानकारी देने वाली निजी एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान, महाराष्ट्र, कोंकण क्षेत्र, कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश , पश्चिम बंगाल, सिक्किम, पूर्वोत्तर भारत, केरल, कर्नाटक, कोंकण- गोवा,मध्य प्रदेश, उत्तरी मध्य महाराष्ट्र, पूर्वी गुजरात में भारी बारिश हो सकती है।

Top 10 Beautiful Indian Women : भारत की टॉप 10 खूबसूरत महिलाएं