ताजा समाचार देश

VITEEE स्लॉट बुकिंग 2021 आज से शुरू, 21 मई तक ऐसे करें आवेदन

वेल्लोर: वेल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (VIT) ने अपने प्रवेश परीक्षा के लिए 17 मई से स्लॉट बुकिंग शुरू कर रहे हैं। वेल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी इंजीनियरिंग एंट्रेंस एग्जामिनेशन (VITEEE) 2021 की स्लॉट इंस्टीट्यूट के आधिकारिक वेबसाइट पर की जा सकती है।

21 मई तक स्लॉट बुक करने की अंतिम तारीख
जिन उम्मीदवारों ने VITEEE 2021 परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया है, वे अपने परीक्षा स्लॉट vitee.vit.ac.in पर ऑनलाइन बुक कर सकेंगे। स्लॉट बुकिंग की अंतिम तारीख 21 मई, 2021 है। इस दिन तक उम्मीदवारों का स्लॉट लेना अनिवार्य है।

स्लॉट बुकिंग के बाद, उम्मीदवारों को उनके पंजीकृत मेल/मोबाइल नंबर पर ईमेल या एसएमएस के माध्यम से सूचित किया जाएगा। ये स्लॉट दो मॉक टेस्ट और एक वास्तविक प्रवेश परीक्षा के लिए उपलब्ध कराया जा रहा है। स्लॉट कैसे और कहां बुक करना है, इसके लिए नीचे दिए गए आसान स्टेप्स का पालन करें।

VITEE स्लॉट बुकिंग 2021 के लिए आवेदन ऐसे करें-
– आधिकारिक वेबसाइट vitee.vit.ac.in पर जाएं
– होमपेज पर, “VITEEE ऑनलाइन टेस्ट बुकिंग सिस्टम” लिंक पर क्लिक करें
– स्क्रीन पर एक नया पेज दिखाई देगा
– यहां अपनी जानकारी दर्ज करें और लॉगिन करें
– यहां दिए गए अपने अनुसार VITEEE 2021 परीक्षा का स्लॉट चुनें
– इसके बाद सब्मिट बटन पर क्लिक करें

ऐसी संभवाना है कि संस्थान 20 मई, 2021 को मॉक टेस्ट आयोजित कर सकता है। हालांकि, इसकी आधिकारिक जानकारी और संबंधित विवरण उम्मीदवारों को ईमेल या SMS के माध्यम से उपलब्ध करा दी जाएगी। मॉक टेस्ट और वास्तविक प्रवेश परीक्षा के लिए चार स्लॉट उपलब्ध होंगे। एक बार जब उम्मीदवार परीक्षा स्लॉट बुक कर लेते हैं, तो वे प्रवेश परीक्षा के लिए अपने हॉल टिकट डाउनलोड कर सकेंगे। VITEEE 2021 परीक्षा 28, 29 और 31 मई, 2021 को आयोजित होनी है। आपको बता दें कि प्रवेश परीक्षा रिमोट प्रोक्टेड मोड में आयोजित की जाएगी। इससे पहले ये परीक्षा जून में कंप्यूटर मोड से होनी थी, लेकिन कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर संस्थान ने इसे मई में रिमोट प्रॉक्टेड मोड में कराने का फैसला किया।

उम्मीदवारों को VITEEE 2021 प्रवेश परीक्षा के संबंध में हर नई अपडेट के लिए नियमित रूप से संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट देखते रहने की सलाह भी दी जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *