Violence Update: बंगाल में फिर भड़की हिंसा, उपद्रवियों ने पुलिस पर किया पथराव

Violence Update: भाजपा नेत्री नूपुर शर्मा की विवादित टिप्पणी के बाद उत्तर प्रदेश के कानपुर से शुरु हुआ हिंसा का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को जहां यूपी के ही प्रयागराज, सहारनपुर और मुरादाबाद और झारखंड के रांची में पत्थरबाजी हुई थी, वहीं शनिवार को यह आग पश्चिम बंगाल पहुंच गई है। बंगाल में उपद्रवियों द्वारा पुलिस पर पथराव किया गया, जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। यहां पर धारा 144 लागू कर दी गई है।

Violence Update

पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले के पंचला बाजार में शनिवार को एक समूह ने जमकर पत्थरबाजी और हिंसा की। पुलिस ने उपद्रवियों को रोकने की कोशिश की तो उन्हें भी पत्थरों की चोट सहनी पड़ी। समुदाय विशेष के लोगों ने पुलिस पर जमकर पत्थरबाजी की। अराजक तत्वों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस बलों को आंसू गैस के गोले दागने पड़े। भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा की विवादित टिप्पणी को लेकर देश के अलग-अलग राज्यों में विरोध चल रहा है।

Violence Update

उलुबेरिया-सब डिवीजन, हावड़ा के अधिकार क्षेत्र के तहत राष्ट्रीय राजमार्गों और रेलवे स्टेशनों के हिस्सों में और उसके आसपास सीआरपीसी की धारा 144 को 15 जून तक बढ़ा दिया गया है. गत शुक्रवार को जुम्मे की नमाज के बाद पश्चिम बंगाल के अलावा दिल्ली, उत्तर प्रदेश, झारखंड, तेलंगाना सहित कई राज्यों में हिंसा भड़क गई. इस दौरान पुलिस और पत्थरबाजों के बीच जमकर झड़प हुई।

आपको बता दें कि झारखंड की राजधानी रांची में हिंसक प्रदर्शन के दौरान 2 लोगों की मौत हो गई। पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में शुक्रवार को अराजक तत्वों द्वारा अलग-अलग स्थानों पर सड़कों और रेल पटरियों को बाधित किया गया था। राज्य सरकार ने एहतियात के तौर पर हावड़ा जिले में शुक्रवार की शाम से इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं।

भाजपा, ममता बनर्जी के नेतृत्व में राज्य में कानून-व्यवस्था को लेकर सवाल उठा रही है। भाजपा नेता और पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी का कहना है कि मुख्यमंत्री से राज्य के हालात संभल नहीं रहे हैं। उपद्रवियों से सख्ती से निपटने की बजाए ममता बनर्जी उनसे निवेदन कर रही हैं। उन्होंने कहा कि अगर तृणमूल सरकार राज्य के हालात को नहीं संभाल पा रही तो, केंद्र सरकार को जिम्मेदारी सौंप दे। सुवेंदु अधिकारी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से पश्चिम बंगाल में पैरा मिलिट्री उतारने की मांग की है। भाजपा सांसद सौमित्र खान ने भी बंगाल में केंद्रीय सुरक्षा बलों की तैनाती की मांग की है।

maheshshivapress: