ताजा समाचार देश

अमेरिका में गायब हुआ ‘इंडिया’ नाम का बंगाल टाइगर, बाघ को घुमाने निकला था मालिक

नई दिल्ली: अमेरिका के टेक्सास राज्य के ह्यूस्टन में इन दिनों लोगों की नींद और चैन एक बाघ ने छीन रखा है। ये बाघ गायब है और कहां है इसको लेकर किसी को कोई खबर नहीं है। दो दिन पहले एक आबादी वाले इलाके में इस बाघ को देखा गया था मगर उसके बाद ये बाघ कहां गया है, इसकी जानकारी किसी को नहीं है। ये बाघ बंगाल टाइगर है इसका नाम ‘इंडिया’ है। तीन दिन पहले ये बाघ अचानक सड़कों पर आ गया था, जिसके बाद पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई थी। रिपोर्ट के मुताबक बाघ का मालिक इसे लेकर सड़कों पर आ गया था, जिसके बाद दुकानदारों ने पुलिस को फोन पर दिया। लेकिन जब तक मौके पर पुलिस पहुंचती, आरोपी बाघ को लेकर भाग गया। लेकिन, इसी खींचतान के बीच बाघ गायब हो गया है।

बाघ को लेकर पूरे ह्यूस्टन में खौफ फैला हुआ है और ह्यूस्टन के पुलिस अधिकारी रोन बोर्जा ने कहा कि ‘इस बाघ को पकड़ने में हमें कामयाबी नहीं मिली है। इस मेल बाघ का नाम इंडिया है और ये बाघ लगातार हमें चकमा दे रहा है’। पुलिस अधिकारी ने लंबी सांस लेते हुए रिपोर्टर्स से कहा कि ‘ओह्ह! हमें नहीं पता वो अभी कहां है। पुलिस को अब तक उसके अलग अलग लोकेशन के बारे में 300 से ज्यादा फोन कॉल्स आ चुके हैं।’ कई लोगों ने पुलिस को बाघ के अलग अलग लोकेशन के बारे में बताया है। ह्यूस्टन पुलिस के मुताबिक एक परिवार ने बाघ को देखा है और बाघ उस परिवार को घूर रहा था। लोग अपने घरों में चले गये। वहीं कुछ लोगों ने बंदूक के जरिए बाघ को भगाने की भी कोशिश की।

रिपोर्ट के मुताबिक ह्यूस्टन की सड़कों पर बाघ लेकर निकला शख्स एक मर्डर का संदिग्ध आरोपी है और जब वो बाघ लेकर सड़क पर निकला था तो उसे देखकर लोग घबरा गये और फिर पुलिस को फोन कर दिया। पुलिस को आता देख आरोपी बाघ को अपनी एसयूवी में बिठाकर फरार हो गया। पुलिस आरोपी का पीछा करने लगी और इसी दौड़भाग में बाघ कहीं गायब हो गया। रिपोर्ट के मुताबिक आरोपी शख्स को तो पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है लेकिन बंगाल टाइगर को लेकर कहीं कोई खबर नहीं है। वहीं, आरोपी ने भी अभी तक पुलिस को नहीं बताया है कि उसका बाघ कहा हैं।

पुलिस के मुताबिक ह्यूस्टन में किसी भी शख्स को बाघ रखने की इजाजत नहीं है और सिर्फ चिड़िचाघर में ही बाघ को रखा जा सकता है। पुलिस के मुताबिक, वो बाघ को पकड़कर किसी सुरक्षित स्थान पर रखना चाहती है ताकि बाघ भी सुरक्षित रहे और लोगों को भी खतरा ना हो। पुलिस कमांडर बोरजा ने कहा कि ‘लोगों को अपने पास ऐसे जानवर नहीं रखने चाहिए क्योंकि ये कभी भी लोगों के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं और लोग भी इन जानवरों के लिए खतरनाक बन सकते हैं’। पुलिस अधिकारी ने कहा कि चिड़ियाघर को भी बाघ रखने के लिए बकायदा लाइसेंस लेना पड़ता है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि ‘ह्यूस्टन में लोग अपने पास बंदूक रखते हैं और चिंता की बात ये है कि कहीं कोई शख्स बाघ को गोली ना मार दे।’ पुलिस अधिकारी ने कहा कि ‘हम बाघ की जिंदगी बचाना चाहते हैं और लोगों को भी सुरक्षित रखना चाहते हैं’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *