ताजा समाचार देश

सीरम इंस्टिट्यूट के CEO अदार पूनावाला ने दिया भरोसा, कहा- वैक्सीन उत्पादन बढ़ाने की हर कोशिश जारी

नई दिल्ली: सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पुनावाला ने भरोसा दिलाया है कि भारत में वैक्सीन उत्पादन बढ़ाने की वह हर कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा है कि वैक्सीन की मांग को पूरा करने के लिए इसके प्रोडक्शन में तेजी लाने की सीरम इंस्टीट्यूट पूरी कोशिश कर रहा है। भारत में फिलहाल दो ही वैक्सीन लोगों को लगाई जा रही है। जिसमें से एक है कोविशील्ड, जिसका निर्माण भारत में पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया कर रही है। वहीं दूसरा है, कोवैक्सीन, जिसका उत्पादन भारत बायोटेक द्वारा किया जा रहा है। भारत बायोटेक और सीरम इंस्टीट्यूट दो प्रमुख वैक्सीन निर्माता कंपनी हैं। दोनों ने ही राज्यों को वैक्सीन आपूर्ति नहीं की है।

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पुनावाला ने शनिवार (15 मई) को एक ट्वीट करते हुए कहा कि सीरम इंस्टीट्यूट भारतीय बाजार में प्राथमिकता से वैक्सीन उपलब्ध कराने की पूरी कोशिश में लगा है। जिंदल साउथ वेस्ट के अध्यक्ष सज्जन जिंदल के ट्वीट का रिप्लाई करते हुए अदार पुनावाला ने कहा, ”सीरम इंस्टिट्यूट में हम भारत के लिए प्राथमिकता से वैक्सीन प्रोडक्शन बढाने की कोशिश और नई वैक्सीन उतारने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। हम जिंदल साउथ वेस्ट के देश में मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति को पूरा करने के प्रयासों के लिए भी आभारी हैं। हम इस महामारी के खिलाफ इस लड़ाई में एक साथ खड़े हैं।”

जिंदल साउथ वेस्ट के अध्यक्ष सज्जन जिंदल ने अपने एक ट्वीट में अदार पूनावाला, सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया, भारत बायोटेक और उसके प्रबंध निदेशक कृष्णा एल्ला को टैग करते हुए एक ट्वीट किया था। ट्वीट में सज्जन जिंदल ने लिखा था, कोरोना वायरस से जीतने का बस एक ही मात्र विकल्प है कि देश में सभी लोगों को वैक्सीनेट किया जाए। भारत बायोटेक और सीरम इंस्टीट्यूट द्वारा अपनी उत्पादन क्षमताओं को बढ़ाते हुए देखना अच्छा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *