ताजा समाचार देश

पाकिस्तानी एक्ट्रेस वीना मलिक ने यहूदियों को लेकर निकाली नफरत, ट्विटर ने किया डिलीट

इस्लामाबाद: इजरायल और फिलिस्तीन के बीच चल रहे संघर्ष को लेकर लोग अलग अलग प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं लेकिन कुछ लोग अपने पोस्ट में नफरत और सांप्रदायिकता फैलाने का काम कर रहे हैं और ऐसे लोगों के खिलाफ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कार्रवाई भी कर रहे हैं। ताजातरीन मामला पाकिस्तानी हिरोईन वीना मलिक को लेकर है, जो लगातार सांप्रदायिक पोस्ट सोशल मीडिया पर डाल रही है और लोगों में नफरत फैलाने का काम कर रही है।

पाकिस्तानी एक्ट्रेस वीना मलिक ने एडोल्फ हिटलर का हवाला लेकर ट्विटर पर एक पोस्ट डाली थी, जिसे अब ट्विटर डिलीट कर चुका है। लेकिन, वीना मलिक का ये ट्विट पूरी तरह से सांप्रदायिक था, जिसके बाद ट्विटर ने ये कदम उठाया है। वीना मलिक ने मंगलवार दोपहर को करीब साढ़े तीन बजे यहूदियों को लेकर विवादित पोस्ट किया था। अपने पोस्ट में वीना मलिक ने हिटलर का हवाला दिया था और लिखा था कि ‘मैं दुनिया के सभी यहूदियों को मार सकता था… लेकिन मैंने कुछ को रखा, जिससे मैं दुनिया को दिखा सकूं कि मैंने उन्हें क्यों मारा- ए़डोल्फ हिटलर’।

वीना मलिक के नफरत बढ़ाने वाले इस पोस्ट पर फौरन ट्विटर ने एक्शन लिया और उनके पोस्ट को डिलीट कर दिया। वहीं, अमेरिकन जर्नलिस्ट ने वीना मलिक के इस पोस्ट को पूरी तरह से गलत बताया है। उन्होंने वीना मलिक के ट्विट के साथ 12 मई को लिखा है कि ‘हिटलर के हवाले से वीना मलिक ने जो पोस्ट लिखा है वो पूरी तरह से मनगढ़ंत है। इस तरह के पोस्ट को यहूदी विरोधी या इजरायल विरोधी अलग अलग तरीके से पेश करते रहते हैं।’ आपको बता दें कि इन दिनों वीना मलिक अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लगातार फिलिस्तीन के समर्थन में पोस्ट डाल रही हैं। वहीं, वीना मलिक ने अपने विवादित ट्वीट को लेकर सफाई भी दी है।

सोशल मीडिया पर नफरत भड़काने वाले ट्विट के डिलीट होने के बाद 12 मई की दोपहर तक वीना मलिक के ट्विटर अकाउंट से सारे ट्वीट्स गायब हो चुके थे। और 12 मई की रात करीब साढ़े 10 बजे वीना मलिक ने फेसबुक के जरिए सफाई देते हुए कहा कि उनके ट्विटर अकाउंट को कंप्रोमाइज किया गया था जिसे वो फिक्स करवा रही हैं। आपको बता दें कि वीना मलिक पहले भी कई बार विवादित और सांप्रदायिक और नफरत बढ़ाने वाली पोस्ट कर चुकी हैं। 37 साल की वीना मलिक भारत में भी काफी सक्रिय रह चुके हैं और बिग बास-4 में हिस्सा भी ले चुकी हैं। वीना मलिक कई भारतीय फिल्मों में काम भी कर चुकी हैं, हालांकि उनकी फिल्में बुरी तरह से फ्लॉप रहीं। 2013 में वीना मलिक ने असद बशीर खान नाम के एक कारोबारी से दुबई में शादी की थी और उनके दो बच्चे हैं। लेकिन उनकी शादी शुदा जिंदगी सही नहीं चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *