कर्नाटक कांग्रेस ने वैक्सीन की खरीद के लिए बनाया 100 करोड़ का प्लान, सांसद और विधायक देंगे 1-1 करोड़ रुपए

कर्नाटक कांग्रेस ने वैक्सीन की खरीद के लिए बनाया 100 करोड़ का प्लान, सांसद और विधायक देंगे 1-1 करोड़ रुपए

बेंगलुरु: देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बीच कई राज्यों में वैक्सीन की भारी कमी देखी जा रही है। वैक्सीन की कमी को लेकर राजनीति भी देखने को मिल रही है, लेकिन इस बीच कर्नाटक कांग्रेस ने एक बहुत अच्छी पहल की है। दरअसल, शुक्रवार को कांग्रेस की कर्नाटक इकाई ने ऐलान करते हुए कहा कि राज्य में पार्टी ने वैक्सीन निर्माताओं से सीधा वैक्सीन खरीदने के लिए 100 करोड़ रुपए का एक प्लान तैयार किया है। इस प्लान के अनुसार, पार्टी के सांसद, विधायक और पार्षद कोरोना वैक्सीन खरीदने के लिए अपने ‘स्थानीय क्षेत्र विकास निधि’ (एलएडी) से 100 करोड़ रुपये देंगे।

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार ने केंद्र और राज्य सरकार से इस प्लान के लिए अनुमति मांगी है। कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार और राज्य की येदियुरप्पा सरकार लोगों का टीकाकरण करने में फेल साबित हुई है, इसलिए हम स्वंय ही ये काम करना चाहते हैं, हमें बस केंद्र और राज्य से अनुमति मिलने का इंतजार है। शिवकुमार ने बताया कि राज्य में कुल 95 सांसद, विधायक और पार्षद हैं। ये सभी वैक्सीन खरीद में 1-1 करोड़ रुपए देंगे।

शिवकुमार ने बताया कि शुरुआत में राज्य पार्टी फंड से 10 करोड़ रुपए का योगदान दिया जाएगा, जबकि बाकी का 90 करोड़ रुपये विधायक, सांसद और एमएलसी जुटाएंगे। उन्होंने कहा, ‘हम अपने इलाकों में सभी विकास कार्य रोकने को तैयार हैं। विकास कार्य करने की बजाय लोगों की जान बचाना हमारा परम कर्तव्य है।’ उन्होंने कहा कि पार्टी मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा को पत्र लिखकर उनकी ओर से दी गई राशि का इस्तेमाल टीके खरीदने के लिए करने को कहेगी। इसके बाद राज्य की कांग्रेस इकाई ने एक बयान में कहा कि एलएडी के कोष का इस्तेमाल करने के लिए उन्हें केन्द्र सरकार और राज्य सरकार से अनुमति लेनी होगी।

ताजा समाचार देश