ताजा समाचार देश मनोरंजन

मोबाइल की स्लो इंटरनेट स्पीड से आप भी है परेशान है, तो अपनाइए ये 5 तरीके

नई दिल्ली: इंटरनेट हमारे जीवन का एक अभिन्न हिस्सा है, और इसमें किसी भी तरह का व्यवधान किसी के लिए भी बहुत कष्टदायी हो सकता है। इस कारण हम हमेशा यही चाहते है कि हमारे फोन की इंटरनेट स्पीड सुपर फास्ट रहे। इसके लिए आज हम आपको बताने वाले है 5 ऐसे ट्रिक्स जिसकी मदद से आप भी अपने मोबाइल फोन की इंटरनेट स्पीड बढ़ा सकते है।

रिचार्ज होने के बाद आपके एंड्रॉइड मोबाइल में इंटरनेट अच्छी तरह से काम कर सकता है, लेकिन थोड़े ही दिनों बाद स्पीड धीरे-धीरे कम हो जाती है जो कि बहुत बुरा लगता है। सोचिए अगर मूवी देखने, या ऑफिस का कोई काम करने के बीच में आपका इंटरनेट कनेक्शन धीमा हो जाए तो कितना बुरा लगता है! यह एक ऐसी समस्या है जिसका सामना सभी मोबाइल यूजर्स लंबे समय से कर रहे हैं।

हालाँकि, 5 ऐसी तरकीबें हैं जिन्हें Android मोबाइल यूजर्स अपने इंटरनेट कनेक्शन की स्पीड बढ़ाने के लिए आज़मा सकते हैं।
आपकी कैश मेमोरी भर जाने के बाद, आपका Android फ़ोन अपने आप धीमा हो जाता है। इसलिए अपने एंड्रॉइड कैशे को साफ करने से इंटरनेट स्पीड भी तेज हो सकती है। इसलिए समय-समय पर अपने फोन की कैशे साफ करते रहे।

हमें अक्सर अपने फोन पर बहुत सारे ऐप डाउनलोड करने की आदत होती है, ऐसा करने से इंटरनेट की स्पीड काफी कम हो जाती है इसलिए, अपने फोन से इन अनावश्यक ऐप्स को अनइंस्टॉल करना इंटरनेट को स्पीड देने के लिए महत्वपूर्ण है।

इंटरनेट की स्पीड बढ़ाने के लिए बहुत सारे एंड्रॉइड ऐप उपलब्ध हैं, और उन्हें डाउनलोड करना बहुत जरूरी है। इंटरनेट बूस्टर और ऑप्टिमाइज़र, फास्टर इंटरनेट 2X जैसे ऐप्स, Android पर इंटरनेट स्पीड बढ़ाने के लिए बहुत अच्छे ऐप्स है।

सेटिंग्स बदलने से एंड्रॉइड यूजर्स को अपने इंटरनेट कनेक्शन को फास्ट करने में भी मदद मिल सकती है। अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर वायरलेस और नेटवर्क सेटिंग्स पर जाएं और इंटरनेट स्पीड बढ़ाने के लिए जीपीआरएस ट्रांसफर को डेटा प्रेफर के लिए सेलेक्ट करें।
सबसे आसान डेटा कनेक्शन को बंद करना और फिर इसे नए सिरे से चालू करना है। ऐसा करने से अक्सर कनेक्शन की समस्या हल हो जाती है, और बदले में, इंटरनेट की स्पीड भी बढ़ जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *