ताजा समाचार देश मनोरंजन

इंस्टाग्राम फोटो को गैलरी में सेव कैसे करें?

नई दिल्ली: Instagram दुनिया भर में सबसे लोकप्रिय सोशल मीडिया ऐप में से एक है, जिसमें यूजर्स बिजनेस, मनोरंजन और बड़े पैमाने पर प्रोमोशन के उद्देश्यों से फ़ोटो, वीडियो और स्टोरी साझा करते हैं। हाल ही के समय में काफी ज्यादा लोकप्रिय हुआ है और यहाँ हजारों नए इन्फ़्लुएंसर अपना नाम कमा रहे है। हालांकि कई लोग इंस्टाग्राम पर अक्सर बेहतरीन फोटो को सेव करना चाहते है लेकिन वो सिर्फ स्क्रीनशॉट से ही लेना जानते है। लेकिन आज हम आपको एक आसान तरीका बताएँगे जिससे आप कोई भी फोटो अपनी गैलरी सेव कर पाएंगे।

आप अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर साझा की गई तस्वीरों को कुछ सरल स्टेप्स के साथ अपने स्मार्टफोन पर सेव कर सकते हैं। फोटो को आपके फोन की गैलरी में सेव किया जाएगा है और इंटरनेट कनेक्शन के बिना भी, कभी भी एक्सेस किया जा सकता है।

सबसे पहले अपने फोन पर इंस्टाग्राम प्रोफाइल से फोटो को सेव करने के लिए, सुनिश्चित करें कि आपने ऐप डाउनलोड कर लिया है, और आप साइन इन है और इंटरनेट कनेक्शन भी है। इसके बाद अपने प्रोफ़ाइल टैब में, आप उन सभी तस्वीरों को देख सकते हैं जो आपने कई वर्षों से शेयर की हैं। यूजर्स अब नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके आसानी से अपनी तस्वीरों को अपनी फोन की गैलरी में दुबारा सेव कर सकते हैं।

– इंस्टाग्राम होम पेज के नीचे दायें कोने में अपनी प्रोफाइल पिक्चर पर क्लिक करें।
– अब प्रोफ़ाइल पेज के ऊपरी दाएं कोने पर दिखाई देने वाली तीन हॉरिजॉन्टल लाइन्स पर क्लिक करें।
– एक हैमबर्गर मेनू दिखाई देगा, सबसे नीचे सेटिंग्स पर क्लिक करें।
– अब सेटिंग्स में, Account पर क्लिक करें> Original Photos (यदि एक iPhone का उपयोग कर रहे हैं) पर क्लिक करें। Android यूजर्स के लिए, ओरिजनल पोस्ट पर क्लिक करना होगा।
– ओरिजिनल पोस्ट सेक्सन के अंदर, Save Posted Photos टॉगल पर क्लिक करें और इसे टर्न ऑन करें। iPhone यूजर्स के लिए, Save Original Photos पर टॉगल करें।
– इन ऑप्शन को ऑन करने के साथ, आपके द्वारा इंस्टाग्राम पर पोस्ट की जाने वाली हर तस्वीर को फोन की लाइब्रेरी में भी सेव किया जाएगा। इसके बाद गैलरी में आपको Instagram photos नाम के साथ एक अलग एल्बम दिखाई देगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *