Indain Post आटा और दाल चावल की डिलीवरी भी करेगा डाक विभाग, घर बैठे मंगाए सामान

Indain Post : अब तक भारतीय डाक विभाग चिट्ठी और रजिस्टर्ड डाक और छोटे पार्सल को ही बुक करता था और डिलीवरी करता था, लेकिन अब भारतीय डाक विभाग आटा, दाल, चावल और रोजाना यूज की जरुरी सामान की डिलीवरी भी करेगा। बेंगलुरु से इसकी शुरुआत कर दी गई है। जल्द ही यह सेवा देश के अन्य राज्यों और शहरों में भी शुरु कर दी जाएगी। मजे की बात बात यह है कि डाक विभाग इस सेवा के तहत सेम डे डिलीवरी करेगा।

Indain Post

Indain Post

भारतीय डाक विभाग ने इस नई सेवा के तहत भारतीय डाक भोजन वितरण सेवा ने इडली और डोसा के आटे सहित भोजन तैयार करने के लिए जरूरी सामानों को घर-घर पहुंचाना शुरू भी कर दिया है।

भारतीय डाक विभाग ने हाल में बेंगलूरु के कुछ घरों में पैकेट के पहले बैच को डिलीवर किया है। इसके साथ ही डाक विभाग के ये सुविधा चर्चाओं में बनी हुई है। दरअसल, डाक विभाग को ज्यादातर लोग चिट्ठियां पहुंचाने या छोटे-मोटे कोरियर जैसी सुविधाओं के लिए जानते हैं, लेकिन अब समय के साथ भारतीय डाक विभाग का स्वरूप बदल रहा है। होम डिलीवरी सर्विस को जल्द ही अन्य शहरों और राज्यों में शुरू किया जा सकता है।

Nupur Sharma : नूपुर शर्मा की फोटो शेयर करना पड़ा भारी, बिजनेसमैन को मिली धमकी

Indain Post

कर्नाटक सर्किल के चीफ पोस्टमास्टर जनरल एस राजेंद्र कुमार के अनुसार खाने के सामाग्री की डिलीवरी पूरे बेंगलूरु में पायलट आधार पर शुरू हो गई है। उन्होंने बताया कि, अबतक बैटर और विभिन्न इंस्टेंट मिक्स वाले कुल 22 पार्सल बुक किए गए थे। इन्हें डिलीवर कर दिया गया है। खास बात यह है कि, जिस दिन ऑर्डर आएगा डिलीवरी भी उसी दिन की जाएगी।

उन्होंने बताया कि फिलहाल छोटे स्वरूप में इसे शुरू किया गया है, लेकिन अगर इसकी लोकप्रियता बढ़ती है तो हम खाद्य व्यवसाय में शामिल अलग-अलग फर्मों से बड़ी मात्रा में ऑर्डर देख रहे हैं। मौजूदा समय में यह सर्विस नियमित डाक वितरण कर्मचारियों की ओर से प्रदान की जा रही है। भविष्य में लोगों की ओर से इसकी अच्छी मांग आती है तो फूड डिलीवरी के लिए विशेष टीम का गठन किया जाएगा।

GST TEX: 18 जुलाई से ये सामान और सेवाएं होंगी महंगी, देखें लिस्ट

Indain Post

देश, दुनिया, मनोरंजन की खबरों से अपडेट रहने के लिए और ज्ञानवर्धक जानकारी के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक  करें।