उत्तर प्रदेश कोविड—19 ताजा समाचार देश

कांग्रेस सांसद राजीव सातव का कोरोना से निधन, रणदीप सुरजेवाला बोले- अलविदा मेरे दोस्त, चमकते रहो

नई दिल्ली: कांग्रेस के राज्यसभा सांसद राजीव सातव का कोरोना वायरस से निधन हो गया है। रविवार को राजीव सातव का निधन हुआ है। कोरोना से संक्रमित होने के बाद राजीव सातव को एक नया वायरल संक्रमण साइटोमेगालोवायरस हो गया था, जिसके बाद उनकी हालत गंभीर हो गई थी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बेहद करीबी माने जाने वाले राजीव सातव 22 अप्रैल 2021 को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। उनका पुणे के जहांगीर अस्पताल में इलाज चल रहा था और वह वेंटिलेटर पर हैं। राजीव सातव कोरोना संक्रमण के बाद धीरे-धीरे ठीक हो रहे थे लेकिन साइटोमेगालोवायरस से संक्रमित होने के बाद उनका स्वास्थ्य दोबारा खराब हो गया था। पिछले एक हफ्ते से उनकी हालत नाजुक बनी हुई थी।

राजीव सातव के निधन से कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला को बड़ा झटका लगा है। रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा है, ”निशब्द! आज एक ऐसा साथी खो दिया जिसने सार्वजनिक जीवन का पहला कदम युवा कांग्रेस में मेरे साथ रखा और आज तक साथ चले पर आज…। राजीव सातव की सादगी, बेबाक मुस्कराहट, जमीनी जुड़ाव, नेत्रत्व और पार्टी से निष्ठा और दोस्ती सदा याद आएंगी। अलविदा मेरे दोस्त! जहां रहो, चमकते रहो !!!”

कांग्रेस ने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी राजीव सातव के निधन पर शोक प्रकट किया है। कांग्रेस ने ट्वीट करते हुए लिखा है, ”राज्यसभा सांसद राजीव सातव के निधन से हमें गहरा दुख हुआ है। देश और पार्टी के प्रति उनके अटूट समर्पण को शुद्ध सादगी के साथ हमेशा याद किया जाएगा। उनके परिवार, दोस्तों और चाहने वालों के प्रति हमारी संवेदनाएं हैं। वे चिरशांति को प्राप्त हों।”

राजीव सातव कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता थे। वर्तमान में राजीव सातव महाराष्ट्र से राज्यसभा के सांसद थे। राजीव सातव इससे पहले लोकसभा सांसद थे। 2014 के लोकसभा चुनावों में राजीव सातव महाराष्ट्र के हिंगोली से निर्वाचित हुए थे। राजीव सातव इससे पहले अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव और गुजरात कांग्रेस के प्रभारी भी रह चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *