Latest News Politics Top News World

अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने चिट्ठी भेजकर मांगी पाकिस्तान से मदद

वॉशिंगटन : अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को चिट्ठी लिखी है। इमरान को लिखी चिट्ठी में ट्रंप ने उनसे अफगानिस्‍तान में शांति लाने वाले प्रयासों के लिए मदद मांगी है। ट्रंप ने इमरान से यह भी अपील की है कि वह अफगानिस्‍तान में चले आ रहे 17 वर्ष पुराने युद्ध को खत्‍म करने के लिए तालिबान को वार्ता के लिए राजी करें। सोमवार को पाकिस्‍तान के अधिकारियों की ओर से इस बात की जानकारी दी गई है।

ट्रंप की ओर से ऐसे समय पर इमरान को चिट्ठी लिखी गई है जब वह कुछ दिन पहले कह रहे थे कि पाकिस्‍तान ने अमेरिका के लिए कुछ भी नहीं किया है। इसके साथ ही ट्रंप ने एक बार‍ फिर यह बात कही थी कि पाक ने अल-कायदा के चीफ ओसामा बिन लादेन को एबट्टाबाद में छिपने में मदद की थी। पाकिस्‍तान के विदेश मंत्रालय की ओर से इस पर जानकारी दी गई है। विदेश मंत्रालय ने कहा है कि अपनी चिट्ठी में ट्रंप ने मदद मांगी है |

ताकि रुकी हुई अफगान शांति को शुरू किया जा सके। इसके अलावा ट्रंप ने तालिबान को वार्ता की टेबल पर लाने के लिए सहयोग करने में सहयोग मांगा है। विदेश मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि ट्रंप ने चिट्ठी में लिखा है कि अफगान युद्ध को वार्ता के जरिए खत्‍म किया जा सके और इस काम को प्राथमिकता के आधार पर किया जाना चाहिए।

इाके अलावा विदेश मंत्रालय ने यह दावा भी किया है कि राष्‍ट्रपति ट्रंप ने इस बात को स्‍वीकार है कि युद्ध की वजह से अमेरिका और पाकिस्‍तान दोनों को ही भारी कीमत चुकानी पड़ी है। उन्‍होंने जोर दिया कि दोनों देशों को साथ मिलकर काम करने के मौके तलाशने चाहिए और साझेदारी को नए सिरे से शुरू किया जाना चाहिए। पाकिस्‍तान ने इस चिट्ठी में अफगान युद्ध को खत्‍म करने वाली ट्रंप की बात का स्‍वागत किया है।

Related posts

बेबी के सिर पर इन कारणों से होते है ज्यादा या कम बाल

Editor

Daily Rashifal 30 March 2018

Editor

FORBES: बिल गेट्स फिर बने दुनिया के सबसे अमीर आदमी, भारतीयों में शीर्ष पर मुकेश अंबानी

Editor