• Home
  • India
  • इस्लामाबाद में हुए आतंकी हमलों की IS ने ली जिम्मेदारी, हमले में 128 की मौत, 200 घायल…
India Latest News Top News World

इस्लामाबाद में हुए आतंकी हमलों की IS ने ली जिम्मेदारी, हमले में 128 की मौत, 200 घायल…

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में बीते दिन धमाके हुए, जिनमें करीब 128 लोगों की मौत हो गई। वहीं, 200 से ज्यादा लोग घायल हो गए। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने ली है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान के वजीरिस्तान में एक चुनावी रैली से लौट रहे काफिले पर हमला किया गया। इस हमले में रायसानी की भी मौत हो गई। रायसानी को पाकिस्तान का बड़ा नेता माना जाता था। रायसानी बलूचिस्तान के पूर्व मुख्यमंत्री नवाब असलम रायसानी के भाई थे। इससे पहले वो पाकिस्तान के बलूचिस्तान विधानसभा सीट पीबी 35 से चुनाव लड़ चुके थे।

हमले के बारे में बलूचिस्तान के स्वास्थ्य मंत्री फैज काकर का कहना है कि हमले में 15-20 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। घायलों को पास के ही एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मौके पर पहुंचे बम निरोधक दस्ते ने इसे आत्मघाती हमला करार दिया है। आईएस ने अमाक न्यूज एजेंसी से माध्यम से इस हमले की जिम्मेदारी ली है। पाकिस्तान के मस्तांग हमले से पहले भी आतंकियों ने खैबर पख्तूनख्वा के पूर्व मुख्यमंत्री अकरम खान दुर्रानी के काफिले पर बन्नू में हमला किया।

इस हमले में पांच लोगों की जान गई। इस खाफिले में दुर्रानी भी शामिल थे। हालांकि, उनकी जान बाल-बाल बच गई। आतंकियों ने इस काफिले को उस समय निशाना बनाया गया, जब वह उत्तरी वजीरिस्तान में एक चुनावी रैली कर वापस लौट रहे थे। बम धमाके में दुर्रानी का वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।

Related posts

नर्स केवल अस्पताल ही नहीं पूरे समाज के लिए जरूरी : डा.रकम सिंह

Editor

खुद की हत्या का अंडरवर्ल्ड डॉन जफर सुपारी के भाई को सता रहा डर…

Editor

VIDEO: जर्मन लड़की के पंजाबी ठुमकों ने मचाई धूम

Editor