जियोफोन की प्री बुकिंग आज से, जानिए जियोफोन में क्या है खास

नई दिल्ली -जियोफोन के इंतजार की घड़ियां अब ख़त्म हुई। इसकी प्री बुकिंग आज (24 अगस्त) से शुरू हो जाएगी। रिलायंस ने आधिकारिक बयान जारी कर बताया है कि शाम 5 बजे से इसकी बुकिंग की जा सकेगी। गौरतलब है, कि इस फोन का ऐलान रिलायंस की एनुअल जनरल मीटिंग में किया गया था।

इस बहुप्रतीक्षित फोन की कीमत 1,500 रुपए है। गौर से देखें तो एक तरह से यह फोन फ्री ही है, क्योंकि पैसे सिक्योरिटी डिपोजिट के तौर पर लिए जा रहे हैं जो कि फोन वापस देने पर रिफंड मिल जाएंगे। फोन ‘पहले आओ-पहले पाओ‘ के तर्ज पर दिया जाएगा।

 

जब से रिलायंस ने जियो फोन लॉच किया है, तब से हर कोई इस फोन के इंतजार में है। हालाँकि फोन की ऑफलाइन बुकिंग शुरू हो चुकी है और 24 अगस्त से इसकी ऑनलाइन बुकिंग भी शुरू हो जाएगी। यंहा हम आज आपको इस  फोन की कुछ खासियत बताते हैं, जिसे जानकर आप ख़ुशी से झूम उठेंगे कि इतने सस्ते फ़ोन में भी खासियत हो सकती है।

इंडिया टूडे में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, जियो फोन में 4जीबी इंटरनल मेमोरी है, जो माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 128 जीबी तक बढ़ सकती है। आप अपने जियो फोन से वीडियो कॉल और वाइस कॉल कर सकते हैं। जियो फोन में 2MP का फ्रंट और 2MP का रियर कैमरा भी है। जियो फोन की सबसे बड़ी खासियत होगी कि ये वॉयस कमांड पर चेलगा। आप अपनी आवाज से कॉल रिकॉर्ड, कॉटैक्ट, मैसेज, म्यूजिक और गूगल सर्च कर सकते हैं। जियो फोन में आपको जियो सिनेमा और जियो म्यूजिक एप पहले से डाउनलोड मिलेगा। जियो सिनेमा में आपको पास 6000 फिल्मों का कलेक्शन होगा, जबकि 6000 म्यूजिक वीडियो और करीब 1 लाख विज्ञापन मुक्त कंटेंट मौजूद होंगे। जियो की तरफ से लॉन्च किया गया फीचर फोन मल्टीमीडिया खूबियों से लैस होगा।  जियो फोन में 2.4 इंच का क्यूवीजीए डिस्प्ले दिया गया है जो न्यूमेरिक कीबोर्ड से ऑपरेट होगा। जियो फोन में 3.5mm का हेडफोन जैक होगा। जियो फोन में FM रेडियो और 22 भारतीय भाषाओं का सपोर्ट भी दिया गया है। जियो फोन को आप अपने टीवी स्क्रीन से कनेक्ट कर सकते है। यानी आप JioTV और JioCinema के कंटेंट को अपने स्क्रीन पर देख सकते है।

 

 

 

loading...

Leave a Reply

*