• Home
  • India
  • मोरक्को पर जीत हासिल करने उतरेगी पुर्तगाल हैट्रिक मैन रोनाल्डो के दम पर…
India Latest News Sports Top News

मोरक्को पर जीत हासिल करने उतरेगी पुर्तगाल हैट्रिक मैन रोनाल्डो के दम पर…

नई दिल्ली: फीफा वर्ल्ड कप 2018 के हैट्रिक मैन स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के दम पर पुर्तगाल की टीम ग्रुप बी में बुधवार को मोरक्को के खिलाफ बड़ी जीत हासिल करने उतरेगी। यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 5:30 बजे से शुरू होगा। पांच बार विश्व के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए रोनाल्डो की हैट्रिक की मदद से यूरोपीय चैंपियन पुर्तगाल ने अपने पहले मैच में स्पेन को 3-3 से बराबरी पर रोका था। यूरो 2016 में जीत के बावजूद पुर्तगाल को वर्तमान विश्व कप में खिताब के प्रबल दावेदारों में नहीं माना जा रहा है, लेकिन वह मोरक्को पर जीत से अंतिम 16 में जगह बनाने की तरफ मजबूत कदम बढ़ा सकता है। वहीं ईरान के खिलाफ पहले मैच में शुरुआती 20 मिनट में मोरक्को ने बेहतरीन अटैकिंग पावर दिखाई, लेकिन उसका फॉरवर्ड कमजोर रहा और इसी कारण वह गोल करने में असफल रहे।

मोरक्को के लिए पुर्तगाल के खिलाफ मैच और भी मुश्किल इसलिए हो सकता है, क्योंकि उनके पास नोर्डिन अमराबत नहीं होंगे।सिर पर चोट लगने के कारण अमराबत दूसरे ग्रुप मैच में टीम के साथ मैदान पर नहीं उतर पाएंगे। ऐसे में मोरक्को को लिए ग्रुप स्तर के दूसरे मैच की चुनौती बेहद बड़ी है। मोरक्को ही नहीं पुर्तगाल भी स्पेन के खिलाफ खेले गए मैच में अपने डिफेंस की कमजोरी से जूझती नजर आई। क्योंकि स्पेन ने उसके डिफेंस को भेदकर ही तीन गोल किए थे। ईरान के खिलाफ मिली हार में मोरक्को की खुद की गलती थी। टीम ने आत्मघाती गोल कर ईरान का खाता खोल दिया था।

मैच गोलरहित बराबरी की ओर बढ़ रहा था तभी इंजरी टाइम (95वें मिनट में) ईरान को फ्री किक मिली जिसे एहसान साजी साफी ने बॉक्स के अंदर भेजा। गोलपोस्ट के सामने खड़े मोरक्को के अजिज बोउहादोउज ने हेडर के जरिए गेंद को बाहर भेजना चाहा, लेकिन दुर्भाग्यवश वह गेंद को गोलपोस्ट के अंदर मार बैठे और ईरान को बिना मेहनत के जीत मिल गई। यह दूसरा अवसर होगा, जब ये दोनों टीमें विश्व कप में आमने-सामने होंगी। इससे पहले 1986 में मोरक्को ने ग्रुप चरण में पुर्तगाल को 3-1 से हरा दिया था। मोरक्को ने क्वालिफाइंग के अंतिम दौर में एक भी गोल नहीं गंवाया और 20 साल बाद में विश्व कप में जगह बनाई।

 

Related posts

बहन ढूंढती थी भाई के लिए दुल्हन,आधा दर्जन लड़कियों से शादी कर चुका है ,

Editor

पति ने खुद अपनी पत्नी की कराई उसके प्रेमी से शादी और साथ में दे दिए दो बच्चे

Editor

पीएम मोदी ने किया उद्घाटन, जनकपुर से अयोध्या के लिए शुरू हुई बस सेवा…

Editor