Astrology-Religion Daily-Horoscope India Top News

इन राशि वालों की इस सप्ताह रहेगी बल्ले बल्ले, जानिए अभी

weekly rashifal

मेष
राशिफल के अनुसार इस सप्ताह मेष राशि वाले जातकों को कुछ खुशखबरी मिल सकती है। कार्य क्षेत्र में जहां आप अच्छा प्रदर्शन कर पाने में सफल रहेंगे और आप के वरिष्ठ अधिकारियों का आपको पूरा समर्थन मिलेगा। वहीं दूसरी ओर आपके अधीनस्थ लोग और आपके सहकर्मी आपके विरुद्ध जाकर कोई कार्य कर सकते हैं इसलिए सचेत रहें। पारिवारिक जीवन में तनाव और विवाद की संभावना है। इस दौरान आपके माता- पिता का स्वास्थ्य कमजोर रह सकता है। संतान के लिए समय बेहतर है लेकिन उन्हें अपने कार्यों में सफलता पाने के लिए आलस्य का त्याग करना होगा। विद्यार्थियों को भी अधिक मेहनत करने की आवश्यकता होगी। आपका मन आध्यात्मिक क्रियाकलापों में अधिक रुचि दिखाएगा और कुछ नया सीखने तथा ऐसा जानने की इच्छा होगी। रियल एस्टेट, मैनेजमेंट, इंजीनियरिंग तथा आईटी सेक्टर से जुड़े लोगों को अच्छा लाभ मिल सकता है। कुछ छोटी-मोटी यात्राएं भी इस सप्ताह आपको करनी पड़ सकती है।
वृष
वृषभ राशि के जातकों को इस सप्ताह अपने अच्छे और सूझबूझ भरे निर्णयों के कारण काफी लाभ होने की संभावना है। आपकी मानसिक क्षमता में अच्छी वृद्धि होगी और आप कुछ अच्छे निर्णय ले पाएंगे। साहस और पराक्रम में वृद्धि होने के कारण आप हर काम को पूरी ऊर्जा से करेंगे जिससे सफलता भी मिलेगी। आप कार्यक्षेत्र में मेहनत जारी रखेंगे और स्थिति आपके पक्ष में आएगी। आपके पिता को स्वास्थ्य कष्ट हो सकते हैं अथवा उनके संबंधों पर असर पड़ सकता है। धार्मिक रूप से आपका झुकाव बढ़ेगा। भाई-बहनों को कोई शारीरिक कष्ट अथवा उनसे आप का झगड़ा हो सकता है। पारिवारिक जीवन सामान्य रूप से चलेगा। व्यावसायिक साझेदारी से अच्छा लाभ होने की संभावना बनेगी। खर्चों में भी वृद्धि होगी, अत्यधिक व्यस्त दिनचर्या से बचें और स्वास्थ्य का ध्यान रखें तो बेहतर होगा। संतान के लिए समय बेहतरीन रहेगा और उनकी तरक्की से आप खुश हो जाएंगे। विद्यार्थियों को शिक्षा अध्ययन में लाभ मिलेगा और वह अपनी पूरी ऊर्जा अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन करने में लगाएंगे। प्रतियोगी परीक्षाओं में लगे विद्यार्थियों को अभी थोड़ी मेहनत और करनी होगी।
मिथुन
साप्ताहिक राशिफल के अनुसार मिथुन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिश्रित परिणाम देने वाला रहेगा। इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में आपके कुशल प्रबंधन और कार्य क्षमता की सराहना होगी और आपकी क्षमता में वृद्धि होगी। अचानक से धन हानि के बाद धन लाभ के योग प्रशस्त होंगे। पारिवारिक जीवन शांतिमय रह सकता है। पिता को स्वास्थ्य संबंधित कुछ परेशानियां रह सकती हैं। संतान के लिए समय अच्छा रहेगा तथा विद्यार्थी वर्ग को शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। आप अपने शत्रुओं पर भारी पड़ेंगे। अच्छे और धार्मिक कार्यों पर इस सप्ताह आप काफी खर्च करेंगे लेकिन ध्यान रखें कि खर्च को नियंत्रण में रखना आप के लिए आवश्यक है। यदि आपने कोई बैंक लोन लिया है अथवा कुछ उधार या क़र्ज़ आपके ऊपर है तो आप प्रयासों के द्वारा उसे चुका पाने में सफल होंगे। प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलने की अच्छी संभावना दिखाई दे रही है। कलात्मक अभिव्यक्ति में वृद्धि होगी और आप अपनी किसी कला को निखारने का प्रयास करेंगे और उससे आपको धन लाभ भी होगा। कुटुंब में किसी प्रकार को लेकर अनबन हो सकती है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें और अधिक तला भुना या गरम मसालों का सेवन ना करें।
कर्क
कर्क राशि के जातकों को इस सप्ताह कुछ मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है। इसके अतिरिक्त कुछ अनचाही यात्राएं यह सप्ताह आपको करनी पड़ सकती है।पारिवारिक जीवन में खट्टे-मीठे अनुभव देखने को मिलेंगे। लेकिन इस सबके बावजूद भी पारिवारिक जीवन सुख शांति से चलता रहेगा। कार्य क्षेत्र में आपका परिश्रम आपको नई ऊंचाइयों पर पहुंचाएगा। संतान के लिए समय काफी अच्छा रहने वाला है तथा आज्ञाकारी और संस्कारी बनेंगे जिससे आप प्रसन्न रखेंगे। विद्यार्थियों को शिक्षा में आनंद आएगा और कुछ नया सीखने का मन करेगा जिससे उनकी स्मरण शक्ति भी तीव्र होगी और नई नई बातें सीखेंगे। प्रतियोगी परीक्षाओं में कठिन मेहनत के बाद सफलता मिल सकती है। यदि आपने कोई कर लिया है तो उसे चुका पाने का समय आ गया है। खर्चे पहले की भांति बने रहेंगे लेकिन प्रसन्नता की बात है कि आपकी आमदनी में इजाफा होगा। आप एक से अधिक स्रोतों के द्वारा आमदनी प्राप्त करेंगे।साप्ताहिक राशिफल के अनुसार कर्क राशि के विद्यार्थियों की उच्च शिक्षा के लिए यह काफी बेहतर समय रहेगा। और कुछ लोग शिक्षा के क्षेत्र में उपलब्धि भी हासिल करेंगे तथा मान सम्मान में वृद्धि मिलेगी।
सिंह
इस सप्ताह सिंह राशि के जातक अत्यधिक व्यस्त और ऊर्जावान रहेंगे। जहां आपके अंदर साहस और पराक्रम की वृद्धि होगी और आप किसी भी प्रकार की चुनौती का सामना करने के लिए तैयार दिखेंगे। वहीं इन सब के कारण आप अत्यधिक व्यस्त रहेंगे। कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारियों का सानिध्य और समर्थन प्राप्त होगा तो सहकर्मियों से आपको संबंध बनाकर रखने होंगे। पारिवारिक जीवन खुशहाली से भरा रहेगा और आप अपने घर पर सुकून महसूस करेंगे। संतान के लिए समय कुछ नीरस रह सकता है और इसलिए संभवतः वह थोड़ा उदास दिखे। विद्यार्थियों को मेहनत करने के लिए तैयार रहना चाहिए। प्रतियोगी परीक्षा में अच्छी सफलता हाथ लग सकती है इसलिए हर मौके का पूरा लाभ उठाएं और बेहतर तैयारी करें। खर्चों में वृद्धि हो सकती है। इसके अतिरिक्त अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें और व्यर्थ की यात्राएं ना करें। क्योंकि इन यात्राओं के कारण आप थकान का भी अनुभव करेंगे और धन का अतिरिक्त व्यय भी आप को झेलना पड़ेगा।
कन्या
साप्ताहिक राशिफल के अनुसार कन्या राशि के लोग इस सप्ताह किसी धार्मिक तीर्थ यात्रा अथवा छोटी यात्रा पर जा सकते हैं। यह यात्रा उनको मानसिक तनाव से मुक्ति देगी तथा स्फूर्ति बढ़ाएगी। पारिवारिक जीवन में उतार चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी जिससे मन कुछ व्यतीत हो सकता है। इस सप्ताह आप जितना समय घर से बाहर बिताएंगे काफी प्रसन्न रहेंगे। कार्यस्थल पर आपको अपने सहयोगियों का पूरा साथ मिलेगा और वे हर काम में आपकी मदद करेंगे। दूसरी ओर वरिष्ठ अधिकारी आपके काम पर बारीकी से नज़र जमाए रखेंगे इसलिए अच्छा प्रदर्शन करने का प्रयास करें। संतान कुछ अधिक ऊर्जावान रहेगी और इसलिए किसी से लड़ाई झगड़ा कर सकती है। विद्यार्थियों को अपनी एकाग्रता को बड़ा कर अपना ध्यान अपनी शिक्षा पर केंद्रित करना होगा। हालांकि उन्हें परिणाम अच्छे ही प्राप्त होंगे। इस दौरान आपके भाई बहन काफ़ी पसंद करेंगे और अपने क्षेत्रों में अच्छा काम करेंगे। माता कुछ चिंतित कर सकता है। खर्चों में कमी आएगी और आप इस दौरान कुछ धन संचय कर पाने में सफल होंगे। अचानक से धन प्राप्ति की संभावना बन सकती है।
तुला
तुला राशि के लोगों को इस सप्ताह अपने अहम का त्याग करना सबसे आवश्यक होगा। क्योंकि यदि वह ऐसा कर पाने में सफल नहीं हुए तो उन्हें कई मौकों पर निराश होना पड़ेगा। आप को हर प्रकार का सुख मिलेगा और आप प्रसन्न रहेंगे। लेकिन दूसरों का सम्मान बनाए रखें और कुछ भी ऐसा काम ना करें जिससे आपको किसी के कोप का भागी बनना पड़े। आपकी वाणी में मिठास आएगी और आपकी बातों से लोग प्रभावित होंगे जिससे आपके कई काम बनेंगे। कुटुंब में कोई शुभ कार्य होने से परिवार में उत्सव जैसा माहौल रहेगा। भाई-बहनों और माता-पिता को कुछ कष्ट रह सकता है। किसी प्रॉपर्टी को खरीदने का विचार बना रखा है तो उसमें सफलता मिल सकती है। आप घर में अपना व्यवहार संतुलित रखें और सामंजस्य बनाए रखें अन्यथा स्थितियां विकट हो सकती हैं। संतान के लिए बेहतर समय रहेगा तथा विद्यार्थी वर्ग इस समय का पूरा सदुपयोग करेंगे और शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन जारी रखेंगे। इस सप्ताह आपको अच्छा धन लाभ होगा।
वृश्चिक
साप्ताहिक राशिफल के अनुसार वृश्चिक राशि वाले जातकों के लिए यह सप्ताह काफी अच्छा रह सकता है और उन्हें अनेक कार्य में सफलता मिलने से प्रसन्नता मिलेगी। आप अपनी बुद्धि और वाणी कौशल के द्वारा आने कार्य में सफलता प्राप्त करेंगे और समय पड़ने पर अन्य लोगों को भी सलाह देंगे जिससे समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। हालांकि इस दौरान आपके ख़र्चों में अत्यधिक वृद्धि होने से आपका वित्तीय प्रबंधन अस्त-व्यस्त हो सकता है इसलिए संभलकर खर्च करना एक बेहतर विकल्प होगा। किसी लंबी यात्रा पर जा सकते हैं। आपके परिवार में सुख शांति रहेगी लेकिन भाई-बहनों को कोई शारीरिक कष्ट हो सकता है। ऐसा भी संभव है कि आपका किसी बात को लेकर उनसे मनमुटाव हो जाए। संतान के लिए समय बेहतरीन रहेगा और हर तरह से वह खुश दिखेंगे। विद्यार्थियों को उनकी शिक्षा में आनंद आएगा और इस दौरान वह अपनी पढ़ाई के क्षेत्र में काफी बेहतर प्रदर्शन करेंगे।काम के सिलसिले में किसी लंबी यात्रा पर जाना पड़ सकता है। लेकिन पहले से प्लान बना कर जाएं अन्यथा परेशानी हो सकती है।
धनु
साप्ताहिक राशिफल के अनुसार धनु राशि के जातक यदि सावधानी पूर्वक अपनी दिनचर्या का पालन करेंगे तो स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से भी बचेंगे और अपने कार्य क्षेत्र में बढ़िया प्रदर्शन कर पाएंगे। कोई भी ऐसा कार्य न करें जो कानून के विरुद्ध हो अन्यथा आप को उसका दंड भुगतना पड़ सकता है। वाहन सावधानी पूर्वक चलाएँ क्योंकि दुर्घटना की संभावना बनती है। अत्यधिक तला भुना और गरम मसालों का भोजन ना करें। आप आध्यात्मिक और धार्मिक क्रियाकलापों पर काफी खर्च करेंगे लेकिन घबराने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि दूसरी ओर आमदनी में भी अच्छा इज़ाफा होगा।वाणी में कड़वाहट बढ़ेगी जिसका असर हर क्षेत्र पर पड़ सकता है इसलिए संयम से काम ले। पारिवारिक जीवन सुख शांति से भरा रहेगा। जो लोग विदेश में रहते हैं उनके लिए काफी अच्छा समय रहेगा और वह अपना घर बनाने की दिशा में सफल हो सकते हैं। संतान के लिए समय बेहतरीन है और वह पूरी ऊर्जा से अपने हर कार्य करेंगे। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में काफी अच्छी सफलता मिल सकती है। कला के क्षेत्र में लगे लोगों को काफी अच्छा लाभ मिल सकता है। आप को अपने काम के सिलसिले में सुदूर यात्रा पर जाना पड़ सकता है।
मकर
साप्ताहिक राशिफल के अनुसार मकर राशि वाले लोगों को अपनी ऊर्जा को नियंत्रण में रखना होगा अन्यथा इसके कई दुष्परिणाम आपके सामने आ सकते हैं। इस सप्ताह पूरी एनर्जी में रहेंगे लेकिन एनर्जी सही दिशा में लगे तो आप कई अच्छे कार्य कर सकते हैं। कार्य क्षेत्र में आपकी स्थिति पहले से और बेहतर होगी और आप अपने काम का पूरा आनंद लेंगे। आप के वरिष्ठ अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे और यथासंभव आपको फेवर करेंगे। यहां तक कि आपके सहकर्मी भी आपके हर काम में मदद देंगे। पारिवारिक जीवन की बात करें तो सुख शांति रहेगी और आप के भाई-बहनों का सहयोग आपको प्राप्त होगा। विद्यार्थियों को शिक्षा में बेहतरीन परिणामों की प्राप्ति होगी और वे मन लगाकर विद्या अध्ययन करेंगे। आप अपने प्रयासों से कई प्रकार के लाभ और धन प्राप्ति का आनंद उठाएंगे। इस दौरान आप के खर्चे बढ़े-चढ़े रहेंगे। इसके अतिरिक्त आपको अपने स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखना होगा।
कुम्भ
कुंभ राशि के लोगों के लिए साप्ताहिक राशिफल के अनुसार इस सप्ताह स्वास्थ्य पर ध्यान देना सबसे आवश्यक होगा। क्योंकि यही आप का सबसे कमजोर पक्ष रह सकता है। अच्छा भोजन करें और पर्याप्त नींद ले। आपकी आमदनी में वृद्धि होगी और इस दौरान आपको धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। पारिवारिक जीवन बेहतर रहेगा और ख़ुशियाँ आएँगी तथा कार्य क्षेत्र में भी आपके काम को सराहा जाएगा तथा किसी मन वांछित स्थान पर आप का स्थानांतरण अच्छी तरक्की के साथ हो सकता है। संतान के लिए समय ठीक-ठाक रहेगा लेकिन यदा कदा उन्हें मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है। विद्यार्थियों को उनकी शिक्षा में कुछ अवरोधों का सामना करना पड़ेगा और अपनी एकाग्रता को बरकरार रखते हुए अपना फोकस बनाए रखना होगा। प्रतिस्पर्धी परीक्षा में सफलता मिल सकती है और जो लोग राजनीति के क्षेत्र में है इस दौरान उन्हें भी अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है।
मीन
मीन राशि के लोगों के लिए साप्ताहिक राशिफल सामान्य प्रभाव लेकर आया है। इस दौरान आपके कार्यक्षेत्र और पारिवारिक जीवन दोनों में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रह सकती है। हालांकि आपको अनेक प्रकार के लाभ प्राप्त होंगे और धन लाभ भी होगा लेकिन इन सबके बावजूद आप मानसिक रूप से व्याकुल रह सकते हैं। माता-पिता का स्वास्थ्य चिंता का विषय बन सकता है। बड़े भाई-बहनों से किसी बात को लेकर झगड़ा हो सकता है। कार्यक्षेत्र में आपका मनपसंद स्थान पर तबादला हो सकता है। कुछ लोगों को मनचाही नौकरी मिल सकती है। इस दौरान आप अनेक सुखों का आनंद लेंगे और गुप्त रूप से भी आप कुछ सुखों पर खर्च कर सकते हैं। संतान के लिए समय अनुकूल नहीं है लिहाजा उनकी सेहत और उनके व्यवहार पर नजर बनाए रखें। विद्यार्थियों को शिक्षा में रुकावटों का सामना करना पड़ेगा और अधिक मेहनत करने की आवश्यकता होगी।

Related posts

कर्नाटक में भाजपा उम्मीदवार के संसदीय क्षेत्र में आयकर विभाग ने की छापेमारी, कैश सहित एक कार बरामद…

Editor

जीवन में नहीं है खुशहाली, हर तरफ है परेशानी तो सरसों और लाल मिर्च का करें ऐसे इस्तेमाल

Editor

रमजान मुबारक : इन नियमों को पालन करने पर पूरी होती है जुमे की नमाज

Editor