Agra India Latest News Top News Uttar Pradesh

यूपी: भीषण दर्द से कराह रही महिला, अस्पताल के गेट पर हुई डिलीवरी

एटा: एक बार फिर उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग की असंवेदनशीतला सामने आई है। इस बार एटा जिले में अस्पताल प्रशासन की घोर लापरवाही चर्चा का विषय बनी है। यहां प्रसव पीड़ा से कराह रही महिला को अस्पताल के कर्माचारियों ने यह कह कर लौटा दिया दिया अभी उसकी डिलीवरी नहीं होनी है। लेकिन जैसे ही प्रसूता अस्पताल के बाहर निकली उसे तेज दर्द उठा जिसके बाद उसने अस्पताल के गेट पर ही बच्चे को जन्म दे दिया। लेकिन सबसे ज्यादा शर्मानक बात ये रही कि अस्पताल के किसी कर्माचारी ने महिला के प्रसव के बाद भी उसे उपचार के लिए अस्पताल के भीतर ले जाना उचित नहीं समझा।

मामला अलीगंज के स्वास्थ केंद्र का है, जहां गुरुवार रात सुर्दशन दास मोहल्ले की रहने वाली बसंती देवी नामक प्रसूता ने तेज प्रवस पीड़ा के बाद एंबुलेंस को कई बार फोन किया, लेकिन एंबुलेंस मौके पर नहीं पहुंची। जिसके बाद किसी तरह प्रसूता स्वयं ही अपना प्रसव कराने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंची। लेकिन अस्पताल प्रशासन ने प्रसूता का इलाज करने के बजाय तत्काल डिलीवरी ना होने की बात कही। इस पर जब वह बाहर निकली तो निकलते ही तेज दर्द शुरू हो गया और उसने अस्पताल के गेट पर ही बच्चे को जन्म दे दिया। सबसे बड़ी हैरानी की बात रही कि इस दौरान सामुदायिक केंद्र में कोई भी डॉक्टर मौजूद नहीं था।

इस घटना के बाद प्रसूता के परिजनों ने डॉक्टर व अस्पताल कर्मियों पर लापरवाही का आरोप लगाया है। वहीं इस घटना के बाद ग्रामीणों में बदहाल स्वास्थ सेवाओं को लेकर भारी रोष है। लेकिन स्वास्थ महकमा का कोई भी जिम्मेदार अधिकारी कुछ भी कहने से बचता नजर आ रहा है।

Related posts

परफेक्‍ट सेक्‍स के लिए माहौल को भी बनाए शानदार, होगा ये फायदा

Editor

विराट कोहली क्रिकेट छोड़ कर रहे हैं एक्टिंग में डेब्यू ,टक्कर होगी बीवी अनुष्का की फिल्म

Editor

अब आप भी बनाये केसर पेढ़ा इस आसान विधि से…

Editor