Allahabad Don't Miss India Latest News Top News Uttar Pradesh

यूपी : असिस्टेंट प्रोफेसर यूपीएचईएससी भर्ती परीक्षा टली ,जानें किस दिन होगी परीक्षा

इलाहाबाद /प्रयाग :  उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग(यूपीएचईएससी) की ओर से 18 नवंबर को प्रस्तावित असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती परीक्षा टाल दी गयी है। इसे टीईटी के आयोजन के कारण पर्याप्त परीक्षा केन्द्र न मिलने के कारण टाला गया है। परीक्षा की तारीख को लेकर सोमवार को हुई आयोग की बैठक में यह फैसला लिया गया। अब यह परीक्षा 15 दिसंबर, 5 जनवरी और 12 जनवरी को तीन चरणों में होगी।

बता दें विज्ञापन संख्या-47 के तहत असिस्टेंट प्रोफेसर के 1150 पदों के साथ ही विज्ञापन संख्या-46 के तहत अवशेष विषयों की भर्ती के लिए 18 नवंबर को लिखित परीक्षा प्रस्तावित थी। परीक्षा के लिए तकरीबन 60 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किए हैं। लेकिन प्रदेश में उसी दिन यूपी टीईटी की परीक्षा भी आयोजित हो रही है। यही कारण था |

कि अभ्यर्थी लगातार असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती परीक्षा की तिथि आगे बढ़ाने की मांग कर रहे थे। उनका कहना था कि बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों ने यूपी टीईटी के लिए भी आवेदन कर रखा है। सोमवार को हुई उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग की बैठक में सेंटर की अनुपब्धता और अभ्यर्थियों की मांग को ध्यान में रखते हुए इसे टाल दिया है। साथ ही नई तिथियां भी तय कर दी गई हैं।

Related posts

देश में बने पिछले 10 महीने में 47 लाख रोजगार के अवसर: EPFO…

Atul kashyap

हल्द्वानी : अधेड़ ने लगाई फांसी सुसाइड नोट भी बरामद

Editor

नरेंद्र मोदी: वोट बैंक की राजनीति करने वालो को देश किसी भी कोने में भी ना घुसने दें

Editor