Beauty Featured India Lifestyle Top News

फंक्‍शन में परफेक्‍ट लुक पाने के लिए अपनी एयेब्रौ को ऐसे दे फिनिशिंग टच

नई दिल्ली : पार्टी हो या फंक्‍शन परफेक्‍ट लुक के ल‍िए आप ड्रेसअप होने से लेकर मेकअप से जुड़ी से हर चीज का ध्‍यान रखते हैं। एक अच्‍छी ड्रेस के साथ परफेक्‍ट मेकअप होना तो बनता है। मेकअप में चाहे लिप मेकअप हो या आई मेकअप इनसे जुड़ी हर चीज का ध्‍यान रखना जरुरी होता है, वरना आपकी एक छोटी सी गलती सा पूरा लुक खराब हो सकता है। वैसे आईमेकअप में आईब्रोज का बहुत बड़ा हाथ होता है। क्‍योंकि आईब्रोज ही आपके लुक को कम्‍प्‍लीट करती है। लेकिन वहीं, इससे जुड़ी आपकी एक छोटी सी गलती आईब्रोज़ के साथ आपका पूरा लुक खराब कर देती है। इसलिए ये ज़रूरी होता है कि इन्हें शेप या फील करते वक्त इनसे जुड़ी कुछ ज़रूरी बातों का ध्यान रखें।

इससे ना सिर्फ इन्हें खूबसूरत और परफेक्ट लुक मिलेगा, बल्कि पार्टी या फंक्‍शन में आप ही हर जगह छाई हुई रहेंगी। आइए जानते है आईब्रोज़ से जुड़ी ज़रूरी बातें| इन्हें फील या शेप देने के लिए कभी भी अपने आईब्रोज़ कलर से डार्क या मिलता-जुलते कलर का इस्तेमाल ना करें। हमेशा अपने ब्रो हेयर से एक या दो शेड्स लाइट ब्रो शेड चुनें। इससे आपको नैचुरल लुक मिलेगा। अगर आपके ब्रो हेयर ब्लैक है, तो आईब्रोज़ फील करने के लिए ब्लैक नहीं, बल्कि डार्क ब्राउन पेंसिल का इस्तेमाल करें। आईब्रोज आपके चेहरे पर तभी उभरकर आती है जब आप इसे अपने चेहरे के हिसाब से शेप देते है। ऐसा बिल्कुल ना सोचें जो शेप दूसरे पर अच्छा लगता है वो आप पर भी जंचेगा| अलग-अलग फेस पर अलग आईब्रोज़ शेप सूट करता है|

मेकअप के बाद फील करें आईब्रोज को सबसे आखिर में फील करें मतलब कंसीलर, फाउंडेशन और कॉम्पैक्ट पाउडर इनके इस्तेमाल के बाद आईब्रोज़ को शेप दें। इससे आपको मालूम चल जाएगा कि आपको अपनी आईब्रोज़ का कलर कितना लाइट रखना है जो चेहरे के मेकअप के साथ मैच कर सकें। ज़्यादा ट्रिम न करें इन्हें शेप देने के लिए काफी ज़्यादा ट्रिम ना करें। ठीक ऐसे ही दो आईब्रोज़ के बीच का गैप भी ज़्यादा ना रखें। सिर्फ एक्सट्रा हेयर को ही निकालें। इसके किनारों के बालों को प्लक करते वक्त भी ध्यान रखें कि सिर्फ एक्सट्रा हेयर ही निकालें। अगर इसे ज़्यादा पतला करेंगी, तो आपका लुक खराब नज़र आएगा।

बहुत डार्क ना करें आई ब्रोज को फील करते वक्‍त इसे कभी भी डार्क करने की गलती ना करें. इससे आपका नैचुरल लुक खत्म हो जाता है और ऐसा लगेगा जैसे आपने इसमें कलर लगवाया है। हाथों से फील करने के बाद अच्‍छे से ब्‍लैंड करें हां, इन्हें ब्लेंड करते वक्त ध्यान रखें कि अगर एक बार में ब्रो पेंसिल से ये परफेक्टली ब्लेंड ना हो, तो दोबारा ऐसा करने के लिए ब्रो पेंसिल की जगह स्पूली की मदद लें। इसे आईब्रोज़ अपवार्ड डायरेक्शन में इस्तेमाल करते हुए ब्लेंड करें और आखिर में इससे आईब्रोज़ कोम्ब कर सेट कर लें। आईब्रोज़ का आर्क सही होना काफी ज़रूरी होता है। इससे आपके चेहरे और आईब्रोज का परफेक्‍ट लुक आएगा। परफेक्‍ट आर्क के लिए अपनी आईब्रो पेंसिल को नाक के कोने से बिल्कुल चिपकाकर इस एंकल पर पकड़ें की ये आंखों के बाहरी किनारों को छूता हुआ निकले। अब आईब्रोज़ के पास ये जिस एंकल पर हो अपना आर्क वहीं तक रखें।

Related posts

कुछ इस तरह है रजनीकांत का पारिवारिक जीवन

Editor

ना दे किसी को दिवाली पर ये तोहफे माँ लक्ष्मी होगी नाराज

Editor

जानिए पहाड़ में स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाएं आखिर क्या हो रही है प्‍लानिंग

Editor