India Latest News Top News World

व्हाइट हाउस ने CNN रिपोर्टर का प्रेस पास किया रद्द, जानिए वजह…

नई दिल्ली: सीएनएन पत्रकार जिम एकॉस्टा और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच तीखी बहस के बाद, व्हाइट हाउस ने इस रिपोर्टर के प्रेस पास को अनिश्चित काल के निलंबित कर दिया है। अमेरिका के प्रेस संगठनों ने ट्रंप प्रशासन के इस फैसले का विरोध किया है तो वहीं, इस मामले में व्हाइट हाउस ने भी बयान जारी किया है और इसके पीछे एकॉस्टा की गलत हरकतों का हवाला दिया है। सीएनएन के रिपोर्टर का प्रेस पास रद्द किए जाने के मामले में व्हाइट हाउस की प्रेस सेक्रेटरी सारा सैंडर्स ने कहा कि जिम एकॉस्टा की मान्यता इसलिए रद्द की गई क्योंकि प्रेस कॉन्फ्रेस के दौरान उन्होंने एक महिला के ऊपर हाथ रख दिए जिसे किसी भी हालत में स्वीकार नहीं किया जा सकता है।

हालांकि एकॉस्टा ने सारा सैंडर्स के बयान को झूठ करार दिया है अमेरिका में मध्यावधि चुनावों के नतीजे के बाद राष्ट्रपति ट्रंप जब प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे, उसी दौरान सीएनएन के रिपोर्टर एकॉस्टा ने उनसे माइग्रेंट कारवां को लेकर सवाल पूछा जिसपर वे भड़क गए। माइग्रेंट कारवां प्रवासियों का वो ग्रुप है, जो मेक्सिको के रास्ते अमेरिका की तरफ बढ़ रहा है। राष्ट्रपति ट्रंप इन्हें देश के लिए खतरा मानते हैं। ट्रंप ने रिपोर्टर से कहा कि बहुत हुआ, अब आप बैठ जाइए, लेकिन वे मानने को तैयार नहीं थे। इस दौरान व्हाइट हाउस की एक स्टाफ ने एकॉस्टा से माइक वापस लेने की कोशिश की तो उन्होंने मना कर दिया।

इसके बाद ट्रंप ने कहा कि जैसा व्यवहार आपने महिला के साथ किया है इसके लिए सीएनएन को शर्मिंदा होना चाहिए। प्रेस कॉन्फ्रेस के दौरान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस रिपोर्टर को अड़ियल और अजीब इंसान तक कहा था। दरअसल, हाल के दिनों में सीएनएन और डोनाल्ड ट्रंप कई बार आमने-सामने आए हैं। ट्रंप कई बार सीएनएन पर फेक न्यूज चलाने का आरोप भी लगा चुके हैं।

Related posts

मिलिए देश के सबसे विवादित बाबा और साधू से, कोई रेप तो कोई हत्या का आरोपी

Editor

यूपी: विवेक तिवारी मर्डर केस की चश्मदीद ने कहा जब तक सजा नहीं मिलती वो हैं असुरक्षित

Editor

Photos : पंजाबी कलाकारों ने जमकर मचाया धमाल

Editor