India Latest News Lucknow Top News Uttar Pradesh

गन्ने में उठती आग की लपटों को देख कर किसान रोते बिलखते आए नजर

श्रावस्ती: जिले के तहसील इकौना के भम्भरी भगवान पुर का है जहाँ दोपहर 1 बजे के करीब 10 बीघे गन्ने में उठती आग की लपटों को देख कर किसान लोटा बाल्टी ले कर खेत मे आग बुझाने दौड़ते नजर आए।पास के ही एक खेत मे जिसमे गन्ना काट लिया गया था उसमे बचे अवशेषों को जलाया जा रहा था, जिसके कारण आस पास के गन्ने की खेतों में आग तेजी से फैल गयी जिस से गरीबों के खेत देखते देखते स्वाहा हो गया। ग्रामीण स्वयं लोटा बाल्टी लेकर आग बुझाने पहुंचे।

हृदय राम,पप्पू व पप्पी देवी के खेतों में आग पूरी तरह फैल चुकी थी बड़ी मेहनत मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।पप्पी देवी का कहना है दिन में वो घास के लिए खेतों की ओर निकली थी तभी पड़ोस के एक खेत मे अवशेष जलाया जा रहा था।उसके एक घण्टे बाद ही आग कई लोगों के गन्ने में लग गयी ग्रामीण दमकल विभाग को फोन लगाते रहे परंतु कोई रिस्पांस नही मिला।

गौरतलब है कि हाल ही में जिलधिकरी ने खेतों में अवशसेस न जलाने का सख्त निर्देश दिया था और ऐसा करने वालों पर एक निर्धारित राशि जुर्माने के तौर पर भरना होगा,परंतु ग्रामीण इस आदेश की धज्जियां उड़ा रहे हैं जगह जगह। अब देखना यह है कि गरीब के पेट मे लगाई गई इस आग के पीछे जो अपराधी है उसे सजा मिलती है या नही ,इस तरह 10 बीघा गन्ना जल कर नष्ट होने से किसान रोते बिलखते नजर आए।

Related posts

उत्तरकाशी: सरकारी मदद पहुंची गांव तक, पीड़ितों को मिलेंगे नए घर, पूरा गांव हो चुका है जलकर ख़ाक

Editor

ये पांच राशियां रखती है यक़ीन जीवन का भरपूर मज़ा लेने में…

Editor

सोशल मीडिया में GST को ले कर उड़ रहा मजाक

Editor