Beauty Featured India Lifestyle Top News

आपके फेस पर लायेंगे रौनक ये हाईलाइटर हैक्स

नई दिल्ली : हाईलाइटर मेकअप किट का बहुत ही अहम हिस्सा है। ये फेस पर रौनक लेकर आता है। जो इसका नाम है वही इसका काम भी है, ये आपके चेहरे के खास और अहम हिस्सों को उभारता है और बारीक़ डिटेल्स को हाईलाइट करता है। आपके मेकअप बैग में भले ही हाईलाइटर हमेशा मौजूद रहता है लेकिन इसे हर बार इस्तेमाल करना ज़रूरी नहीं है। लेकिन जो लोग इसे इस्तेमाल करना चाहते हैं उन्हें इन पांच हैक्स के बारे में जानकारी होनी चाहिए जिसकी मदद से आप इसका बेहतर प्रयोग कर सकें।हम सभी जानते हैं कि हाईलाइटर से चीकबोन्स, नाक की टिप और जॉलाइन को फोकस किया जाता है। लेकिन आपके चेहरे के कुछ दूसरे हिस्से भी हैं जिन्हें हाईलाइट करने की ज़रूरत है। जानना चाहते हैं कि वो कौन से हिस्से हैं तो पढ़ें ये लेख। जब आप हाईलाइटर का प्रयोग करती हैं तो इस बात को हमेशा ध्यान में रखें कि ये सिर्फ चीकबोन्स या फिर जॉलाइन को ही डीफाइन करने के लिए नहीं होता है।

आप ब्लश के नीचे भी इसे यूज़ कर सकती हैं। मतलब आप पहले हाईलाइटर लगा कर फिर उसके ऊपर ब्लश अप्लाई कर सकती हैं। इसकी मदद से आपको अच्छा ग्लो मिलेगा। अगर आप चेहरे पर हाईलाइटर लगा सकते हैं तो फिर लिप्स पर क्यों नहीं? आप होठों पर हल्के से हाईलाइटर की परत लगाएं। इसका मतलब है कि पहले लिपस्टिक या फिर लिपग्लॉस लगाएं और उसके ऊपर हाईलाइटर लगाएं। अगर आप अपनी पिक्चर के लिए परफेक्ट पॉउट चाहती हैं तो लिप्स के बिल्कुल बीच में हल्का सा हाईलाइटर लगाएं। मेकअप के ज़रिए अपने चेहरे के बेहतरीन हिस्सों को उभारना हमेशा अच्छा होता है। और ये भी याद रखिए कि हर किसी के पास परफेक्ट शेप में क्यूपिड बो वाले लिप्स भी नहीं होते हैं। यदि आपके पास ऐसे लिप्स हैं तो बिना किसी झिझक के उन्हें अच्छे से हाईलाइट करें।

क्यूपिड बो या फिर नाक और होंठ के बीच की जगह पर सबका ध्यान आकर्षित करें और पॉउट के लिए तैयार रहें। क्या आपको ये मालूम है कि आप हाईलाइटर को आईशैडो की तरह यूज़ कर सकती हैं? बस इस बात को याद रखें कि जब भी आप हाईलाइटर को आईशैडो की तरह लगाती हैं तो ये शिमरी लुक देता है। अगर आपको ऐसे ही लुक की तलाश है तो बिना देर किए हाईलाइटर उठाएं और अपनी आंखों की खूबसूरती बढ़ाएं। इस बारे में ज़्यादा लोगों को जानकारी नहीं है। आप अपने कंसीलर में थोड़ा सा हाईलाइटर मिक्स कर सकती हैं और स्पॉन्ज की मदद से इसे आंखों के नीचे लगा सकती हैं। ये तुरंत आपकी आंखों को हाईलाइट करके उन्हें चमक देगा। मुरझाई आंखों के लुक को बेहतर करने का एक और तरीका है जिसमें फाउंडेशन और सेटिंग पाउडर की मदद ली जाती है। इसके लिए आपको नॉर्मल सेटिंग पाउडर को थोड़े से फाउंडेशन के साथ मिलाना है और आंखों के ठीक नीचे इसे लगाना है। ये आपके लुक में शाइन देने के साथ ही आपके आंखों को भी बड़ा दिखाएगा।

Related posts

प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस की इस रीति रिवाज से होगी शादी, जानिए पूरा शेड्यूल

Editor

भाई दूज 2018 : इस जगह भाई दूज के दिन मनाई जाती है दीवाली

Editor

PM मोदी की ‘Exam Warriors’ किताब आई हिन्दी में, सीएम योगी आज करेंगे विमोचन…

Editor